April 30, 2024

काफी जद्दोजहद के बाद आखिर चार माह बाद फिर से मुरादाबाद, बरेली व लखनऊ बस सेवा को बहाल कर दिया गया। लाकडाउन के दिनों से यह बंद पड़ी थी। सोमवार को छावनी बस अड्डे से इस बस को दोबारा रवाना किया गया। काउंटर पर बस लगते ही बस 15 मिनट में ही भर गई। ऐसे में 45 सवारियां लेकर बस यूपी की ओर रवाना हो गई। बता दें इस बस सेवा को शुरू करने के लिए रोडवेज विभाग की तरफ से काफी भरसक प्रयास किए जा रहे थे। चूंकि यात्रियों की तरफ से बस की दोबारा से शुरू करने की डिमांड भी आ रही थी।

बस यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। चार माह से बंद मुरादाबाद बरेली और लखनऊ का बस रूट फिर से शुरू हो गया है। अंबाला से इन रूटों के लिए बस सेवा शुरू हो चुकी है। रोडवेज विभाग की पहल को यात्रियों ने सराहा है।

यात्रियों को मिली राहत

बता दें लाकडाउन के चलते यह बस सेवा पिछले चार माह से बंद पड़ी थी जिस कारण यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। हाल ही में अंबाला से लखनऊ के लिए बस सेवा शुरू की गई थी जिसका अंबाला, बद्दी, लालडू, जीरकपुर सहित विभिन्न क्षेत्रों में रह रहे प्रवासी मजदूरों को भारी फायदा हो रहा था। वहीं बस सेवा शुरू होते ही यात्रियों के चेहरे खिल उठे। इससे पहले यात्रियों को लखनऊ आदि जाने के लिए निजी वाहनों व प्राइवेट बसों का सहारा लेना पड़ रहा था। कुछ प्रवासी मजदूरों का कहना था पहले उन्हें लखनऊ तक दो से लेकर ढाई हजार रुपये प्रति व्यक्ति चुकाने पड़ते थे। लेकिन जब से यह बस सेवा शुरू हुई तब से उन्हें काफी राहत मिली है।

लखनऊ बस सर्विस को दोबारा से शुरू कर दिया गया है। छावनी बस अड्डे से बस 45 सवारियों को लेकर रवाना हुई। इस बस सर्विस से यात्रियों को फिर से राहत मिली है। जम्मू बस सेवा को भी दोबारा शुरू करने के भरसक प्रयास किए जा रहे हैं।

-मुनीष सहगल, महाप्रबंधक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *