April 30, 2024

हरियाणा में नशे के कारोबार को रोकने के लिए हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज अक्सर अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हैं। हाल ही में चंडीगढ़ में पुलिस के आलाधिकारियों के साथ हुई बैठक में विज ने अधिकारियों को नशा कारोबारियों के साथ सख्ती से निबटने और ऐसे कारोबारियों की संपति को NDPS के केसों में अटैच करने के आदेश दिए हैं । विज की बैठक के एक दिन बाद ही हरियाणा पुलिस की एसटीएफ टीम एक्टिव मोड में नजर आई ।

STF को सूचना मिली थी की HR 56 B- 7979  नंबर का एक ट्रक राजस्थान से भारी मात्रा में चुरा पोस्त ले कर अंबाला की तरफ आ रहा है । गुप्त सूचना के आधार पर टीम ने जाल बिछा कर ट्रक को नेशनल हाइवे नंबर एक यानी दिल्ली अमृतसर मार्ग से काबू किया । ट्रक के पिछले हिस्से में कबाड़ की बोरियां भरी थी , और उन्हीं बोरियों के बीच में भारी मात्रा में चुरा पोस्त छुपा था । पुलिस ने तलाशी के दौरान ट्रक से 13 क्विंटल 44 किलो चुरा पोस्त बरामद किया । मौके से ही पुलिस ने नशे की खेप ले जा रहे दोनो आरोपियों को भी काबू किया है ।

बहरहाल अंबाला पुलिस की STF टीम इन आरोपियों पर मामला दर्ज कर इनसे पूछताछ करेगी और ये पता लगाने की कोशिश करेगी कि यह नशा कहां से ला रहे थे , और आगे कहां देना था ताकि नशे के इस खेल में संलिप्त अन्य आरोपियों को भी पकड़ा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *