September 20, 2024

हरियाणा के विकास, पंचायत एवं सहकारिता मंत्री महिपाल ढांडा ने आपकी सरकार आप के द्वार कार्यक्रम के तहत जन समस्याओं की सुनवाई करते हुए जिले के गांव काबड़ी व गढी सिकंदरपुर में कहा कि वे लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए आए हैं।

मंत्री ने कहा कि बीते साढे चार सालों में राज्य सरकार ने हर वर्ग की खुशहाली का विशेष ध्यान रखा है। मंत्री ने लोगों की समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुना व अधिकारियों को कम से कम समय में समाधान के आदेश दिये।

मंत्री ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार का भी धेय्य प्रदेश को समृद्ध व खुशहाल बनाने का है। इसको लेकर सरकार ने जो योजनाएं प्रारंभ की है वर्तमान में हर वर्ग उन  योजनाओं से लाभन्वित हो रहा है। गांव परिसर में पहुंचने पर ग्रामीणों ने मंत्री का फूलों की मालाओं व बुके देकर जोरदार अभिनंदन किया।

मंत्री ने लोगों को बताया कि पात्र लोग आपकी बेटी हमारी बेटी के जन्म पर 21 हजारी की राशि एलआईसी में जमा करवा का लाभ ले सकते हैं। मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री दुग्ध उपहार योजना, हाई टेक ओर मिनी डेयरी इकई की स्थापना योजना , मुख्यमंत्री अंत्योदय उत्थान योजना,मुख्यमंत्री विवाह शगून योजना , वृद़ध भत्ता सम्मान योजना , हरियाण दिव्यांग व्यक्ति योजना , चिरायु जैसे अनेक ऐसी योजनाएं है जिनका लाभ लेकर प्रदेश का हर वर्ग का व्यक्ति लाभंवित हो रहा है।

विकास पंचायत एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि वे पूरी 5 साल लोगों के साथ जुड़े रहे है व सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओ का उन्हें लाभ भी उपलब्ध कराया है। मंत्री ने कहा कि अधिकारी लोगों की समस्याओं को हलके में ना ले व ना ही उन्हें झुठी तसल्ली दें। बस उनके कार्य में रूचि ले और कम से कम समय उनकी समस्या के निदान में लगाये।

दोनों गावं में कुल 80 के करीब लोगों ने बिजली-पानी बिजली का बिल ज्यादा आने से संबंधित, ट्रिपल पी से संबंधित समस्याएं रखी जिनका मंत्री ने अधिकारियों के सहयोग से निदान करने के आदेश दिये। रखी । खाद्य आपूर्ति विभाग से संबंधित भी काई समस्याएं आई। कई जरूरतमंदों ने मकान पक्का करवाने की मांग भी मंत्री के समक्ष रखी।

नालियों व गलियों को पक्का करने व पानी की निकासी से संबंधित भी कई समस्या कार्यक्रम में प्राप्त हुई। विकास एवं पंचायत सहकारिता मंत्री ने लोगों को आश्वस्त किया कि वो सरकार के प्रति  भरोसा रखे व गुमराह होने से बचे।

इस मौके पर मार्केटिंग बोर्ड के कार्यकारी अभियंता विनय रावल, डीडीपीओ मुनीश, राजेश एसडीओ सिंचाई विभाग, बीजेपी मंडल अध्यक्ष अर्जुन शर्मा, गुलाब पांचाल, सरपंच सोनू, सरपंच किरण, सरपंच पति सतपाल, सरपंच सतीश, सोहन सरपंच शिमला मौलाना, बिजली विभाग के जेई सुभाष त्यागी, एसडीओ नरेंद्र जागलान, एसडीओ पब्लिक हेल्थ राजेश, प्रिंसिपल रविंद्र डिकडला, दीपक बीडीएम कृषि विभाग, सीमा व स्वीता सुपरवाइजर कृषि विभाग, परमजीत राठी एसडीओ पंचायती राज, सुनील जेई पब्लिक हेल्थ आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *