October 3, 2024

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्‌ढा सोमवार को नारनौल में जैन मांगलिक धर्मशाला में आम आदमी पार्टी प्रत्याशी रविंद्र मटरू के समर्थन में व्यापारी सम्मेलन में पहुंचे। इसमें महेंद्रगढ़ जिले के व्यापारी वर्ग से जुड़े तमाम गणमान्य मौजूद रहे। आम आदमी पार्टी के कार्यक्रम में लगातार हरियाणा में बदलाव को लेकर नारे लगते रहे।  राघव चड्‌ढा ने कहा कि आप लोग बड़े खुशनसीब हैं कि आप लोगों के दरवाजे तक एक नया राजनीतिक विकल्प पहुंचा है। मैं कई राज्यों में गया हूं वहां युवा, बड़े बुजुर्ग कहते हैं कि आम आदमी पार्टी हमारे राज्यों में क्यों नहीं आती है? मैं बोलता हूं कि आप लोग खड़े हो जाओ, आम आदमी पार्टी आ जाएगी। हरियाणा सालों से भाजपा और कांग्रेस की लूट खसोट के चलते पिस रहा है। उस हरियाणा की चौखट का दरवाजा खटखटाने का काम आम आदमी पार्टी ने किया है।

उन्होंने कहा कि हम दिल्ली की जनता के बीच एक बार गए थे कि हमें एक मौका दो, उन्होंने एक मौका दिया और अब दिल्ली वाले एक बार हमें चुनकर दूसरी पार्टियों को भूल गए हैं। ऐसे ही हरियाणा में एक मौका हमें दो, अगर हम काम ना करें तो दूसरी बार वोट मत देना। दिल्ली की जनता ने चुनावों में आई लव यू केजरीवाल बोलकर झाड़ू का बटन दबाकर आम आदमी पार्टी को जिताने का किया। हरियाणा में कोई पार्टी मुकाबले में नहीं है। भाजपा हरियाणा में फ्लॉप पिक्चर जैसी हो गई है, उसकी टिकट कोई नहीं ले रहा है। जिस पार्टी ने हरियाणा के जवान, किसान और पहलवान का अपमान करने का काम किया, उसे वोट मत देना। इस बार हरियाणा में मुकाबला, ए, बी और सी पार्टियों में है। ए फॉर आम आदमी पार्टी, बी फॉर बीजेपी और सी फॉर कांग्रेस। बी पार्टी को आपने ट्राई कर लिया। कांग्रेस के नेताओं को भी आपने आजमाकर देख लिया। आम आदमी पार्टी नई पार्टी, एक मौका आम आदमी पार्टी को दें। हम कोई शिकायत का मौका नहीं देंगे।

उन्होंने कहा अरविंद केजरीवाल हरियाणा के लाल हैं, हिसार के रहने वाले हैं। उन्होंने पिछले एक साल से संघर्ष किया है, अगर जनता उन्हें दिल से चाहती है तो दूसरी पार्टियों को वोट मत देना, सिर्फ झाड़ू का बटन दबाकर केजरीवाल को वोट देना। रविंद्र मटरू को भारी बहुमत से जिताने का काम करना है, अरविंद केजरीवाल के हाथों को मजबूत करने का काम हो जाएगा। इस बार रविंद्र मटरू को जिताने का काम करें, नारनौल हरियाणा की नंबर एक विधानसभा बनेगी।

उन्होंने कहा कि नारनौल विधानसभा में दशकों से कभी कांग्रेस और कभी भाजपा का विधायक रहा है। जब पार्टियां ही नहीं बदलती तो प्रत्याशी भी नहीं बदलते। ऐसे में न उनकी कार्यशैली बदलती और न ही जनता की किस्मत बदलती है। 2024 के चुनावों में आपके पास एक सुनहरा विकल्प है। आम आदमी पार्टी की दिल्ली और पंजाब में सरकार भी चल रही है। जो दिल्ली में कहा वो करके दिखाया, जो पंजाब में कहा वो करके दिखाया और एक ईमानदार राजनीति की मिसाल कायम करने का काम किया। हम जात पात और धर्म बिरादरी के नाम पर वोट नहीं मांगते, हम काम के आधार पर वोट मांगते हैं।

उन्होंने कहा कि हमने कहा जो एक गरीब की मूलभूत जरूरत है, वो सरकार मुहैया करवाएगी। जैसे मुफ्त बिजली, मुफ्त पानी, विश्वस्तरीय इलाज, विश्व स्तरीय स्कूल और माताओं बहनों के लिए बस की यात्रा मुफ्त और बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा की सुविधा आम आदमी पार्टी देती है। हम अखबारों में पढ़ते हैं कि यूरोप और अमेरिका देश विकसित हैं, हर हाथ काम है और रोजगार है। सम्मानजनक जीवन जीते हें। वो इसलिए विकसित हैं, वहां सरकारों ने आम जनता को मूलभूत सुविधाएं दी। उन्हें अपने पैरों पर खड़ा होने का मौका दिया। भारत देश भी विकसित ऐसे ही बन सकता है जब सरकारें आम परिवारों में निवेश करें। उन्हें बिजली, पानी, शिक्षा और इलाज मुफ्त उपलब्ध करवाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *