October 4, 2024

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को असंध विधानसभा से पार्टी के उम्मीदवार अमनदीप सिंह जुंडला के समर्थन में जनसभा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद हरियाणा के सरकारी अस्पतालों में मुफ्त और शानदार इलाज मिलेगा।

साथ ही, दिल्ली और पंजाब की तरह हरियाणा की जनता को भी फ्री बिजली मिलेगी। हमने दिल्ली में ऐसे शानदार सरकारी स्कूल बनाएं हैं, जहां आज अमीर लोग भी अपने बच्चों को पढ़ा रहे हैं, जबकि हरियाणा में सरकारी स्कूलों की हालत बहुत खराब है। इन दौरान पार्टी के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

जनसभा को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप लोगों के बीच आकर बहुत अच्छा लग रहा है। इन लोगों ने मुझे 5 महीने झूठे केस में जेल में रखा। ये एक तरह से तपस्या थी। इन्होंने मुझे मानसिक और शारीरिक तौर पर तरह-तरह की यातनाएं दी। कई दिनों तक इन्होंने मेरी दवाई भी बंद रखी थी, मैं शुगर का मरीज हूं।

दिन में चार बार इंसुलिन के इंजेक्शन लगते हैं। पता नहीं मेरे साथ क्या करना चाहते थे? ये मुझे तोड़ना चाहते थे, लेकिन इनको ये नहीं पता कि मैं हरियाणा का छोरा हूं। ये किसी को भी तोड़ सकते हैं लेकिन हरियाणा वाले को नहीं तोड़ सकते, आज थारा छोरा थारे बीच हिम्मत और हौंसले के साथ खड़ा है। मेरे ऊपर भगवान की बहुत कृपा है, नहीं तो 15 साल पहले अरविंद केजरीवाल को कोई नहीं जानता था।

उन्होंने कहा कि इन्होंने मुझे जेल में क्यों डाला? मेरा कसूर केवल इतना था कि 10 साल से दिल्ली के लोगों की सेवा ईमानदारी से कर रहा था, मेरा कसूर है पहले दिल्ली में आठ आठ घंटे के कट लगते थे, अब लोगों को 24 घंटे और मुफ्त बिजली दी, शानदार अस्पताल और स्कूल बनाए। पूरे देश में केवल दो राज्य दिल्ली और पंजाब हैं, जहां 24 घंटे और मुफ्त बिजली मिलती है। ये चमत्कार से कम नहीं है। दिल्ली में बिजली का बिल जीरो आता है। दिल्ली में इनवर्टर और जनरेटर की दुकान बंद हो गई। मुझे ईश्वर का आशीर्वाद है, केवल अरविंद केजरीवाल ही बिजली के बिल जीरो कर सकता है।

उन्होंने कहा कि मेरा कसूर है मैंने गरीबों के बच्चों को अच्छी शिक्षा दी है। हरियाणा में सरकारी स्कूल टूटे पड़े हैं, कोई अपने बच्चे को सरकारी स्कूल में नहीं भेजना चाहता मजबूरी में भेजते हैं। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में ऐसे शानदार सरकारी स्कूल बनाएं हैं कि आज दिल्ली में अमीर लोग भी अपने बच्चे को सरकारी स्कूल में पढ़ा रहे हैं।

अमनदीप सिंह को असंध से जीता दो मैं आपके बच्चों को भविष्य बना दूंगा। ये सत्ता में आते ही अपने बच्चों का भविष्य बनाते हैं। आपके बच्चों को अच्छी शिक्षा दूंगा और रोजगार का इंतजाम करूंगा। मैंने दिल्ली में 12 लाख युवाओं के लिए रोजगार का इंतजाम किया। क्योंकि मेरी नियत साफ है, मुझे नौकरी देनी आती है। ये सरकार बनने पर इतना पैसा लूटते हैं कि इनकी सात पीढ़ियां घर बैठकर खाती हैं।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में शानदार अस्पताल बनाए। आज दिल्ली पांच रुपए की गोली से लेकर 50 लाख रुपए तक का ऑपरेशन मुफ्त है। इन्होंने मुझे इसलिए जेल में डाला क्योंकि मैंने एक लाख बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा मुफ्त करवाई। जो आदमी इतने काम करता है वो भ्रष्टाचारी कैसे हो सकता है। मोदी जी को लगा अरविंद केजरीवाल ने पहले दिल्ली में फिर पंजाब में सरकार बना ली, गुजरात और गोवा में इनके विधायक आ गए और अब हरियाणा में सरकार बना लेगा।

इसलिए मुझपर झूठे केस लगाकर जेल में डाल दिया। इसलिए मुझे रोकना चाहते थे। मैं प्रधानमंत्री मोदी को कहना चाहता हूं कि अरविंद केजरीवाल बहुत छोटा आदमी है, आप बड़े आदमी हो। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में 500 मोहल्ला क्लीनिक बनाए हैं तो आप 5000 बनाओ, मैंने 700 स्कूल बनाए आप 70 हजार या सात लाख सरकारी स्कूल बनाओ। मैंने एक लाख बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा करवाई, आप एक करोड़ लोगों को तीर्थ यात्रा करवाओ। एक आप मुझे जेल में डालकर मेरे क्लीनिक और स्कूल बंद करना चाहते हैं, ये सही नहीं है।

उन्होंने कहा अमनदीप सिंह आपके बीच का आदमी है, ये समाजसेवा का काम करते रहते हैं। इसलिए ऐसे लोगों को वोट दो जो आपके बीच में रहते हैं। जब असंध की सीट जीत जाएंगे तो आपका धन्यवाद करने भी आऊंगा। मैं हरियाणा की जनता को पांच गारंटी देकर जा रहा हूं, ये अरविंद केजरीवाल की गारंटी है कोई फर्जी गारंटी नहीं है। पहली गारंटी, बिजली मुफ्त और 24 घंटे कर दूंगा, बकाया बिलों को माफ कर देंगे।

दूसरी गारंटी, शानदार अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बनवा दूंगा। तीसरी गारंटी, शानदार स्कूल बनाएंगे। चौथी गारंटी, 18 साल से ऊपर की हर महिला को 1000 रुपए प्रति महीना सम्मान राशि देंगे और पांचवीं गारंटी, दिल्ली में मैंने 12 लाख युवाओं के लिए रोजगार का इंतजाम किया है, मुझे नौकरी देनी आती है आपके बच्चों के लिए नौकरी का इंतजाम करूंगा। पंजाब में 45000 सरकारी नौकरी दे चुके हैं और साढ़े 3 लाख प्राइवेट रोजगार का इंतजाम किया है।

उन्होंने कहा असंध में सड़कें टूटी पड़ी हैं, सरकारी अस्पताल नहीं है। झाड़ू का बटन दबाकर अमनदीप को जिताने का काम करें। आप सोच रहे होंगे कि गारंटी तो इतनी बड़ी बड़ी दे रहे हो, हरियाणा में आपकी सरकार बन रही है क्या। मैं कहता हूं हरियाणा में जो भी सरकार बनेगी वो आम आदमी पार्टी के समर्थन से बनेगी। उस सरकार से पांचों गारंटी पूरी करवाना मेरी जिम्मेदारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *