September 28, 2024

नशे से आजादी मुहिम के तहत समाज को नशा मुक्त करने के उद्देश्य से एसपी उपासना के निर्देशानुसार चलाई जा रही मुहिम तहत पुलिस टीम द्वारा आमजन को नशे के दुष्परिणामों बारे लगातार जागरूक किया जा रहा है।

इसी के तहत एचसी सुनील कुमार द्वारा गांव गोविंदपुरा, सीवन व रसुलपुर में आमजन को नशे जैसी सामाजिक बुराई से दूर रहने के लिए प्रेरित किया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस दौरान पुलिस टीम द्वारा जानकारी दी गई कि नशा एक सामाजिक बुराई है।

इसका सेवन किसी भी प्रकार से हितकारी नहीं है। नशा शरीर में रोगों तथा आपराधिक गतिविधियों की जड़ है। नशा का सेवन करने वाला व्यक्ति समाज में अपना मान सम्मान खो देता है। नशा से आर्थिक नुकसान के साथ साथ शारीरिक नुकसान भी होता है।

इस बुराई के खिलाफ सामाजिक आंदोलन चलाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि नशे के धंधे में लिप्त कुछ लोग चंद पैसे कमाने के चक्कर में युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे है जोकि सरासर गलत है जिसको कदापि सहन नहीं किया जाएगा।

हमें युवा वर्ग को नशे की चपेट में आने से बचाना होगा ताकि उनका जीवन भविष्य खराब ना हो। उन्होंने आमजन से आह्वान किया कि नशे के खिलाफ इस युद्ध में पुलिस का साथ दे। अगर कहीं पर भी नशे का कारोबार बारे आपके पास कोई सूचना है तो बेझिझक व बिना डर के पुलिस को सूचना दे। सूचना देने वाले का नाम पूर्णतया गोपनीय रखा जाएगा।

नशे को जड़ मूल से समाप्त करने के लिए आमजन अपनी अग्रणी भूमिका अदा करे। पुलिस द्वारा जहां पर लोगों को नशा ना करने बारे जागरूक किया जा रहा है, वहीं पर पुलिस द्वारा नशा तस्करों की धरपकड़ के लिए विभिन्न टीमें गठित करके छापामार कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *