October 22, 2024

चंडीगढ़/समृद्धि पराशर: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस पर राज्य भर में लगभग 101 करोड़ रुपए से अधिक के मादक पदार्थो का निस्तारण किया गया है। पंचकूला में आज 25 करोड़ रुपये के मादक पदार्थों का निस्तारण किया गया।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल पंचकूला के गांव बागवाला में मादक पदार्थों के निस्तारण के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस अवसर पर गृह मंत्री अनिल विज, गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद, पुलिस महानिदेशक पी के अग्रवाल भी उपस्थित रहे।

एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि मादक पदार्थ में संलिप्त लोगों पर पुलिस को शिकंजा कसने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही पड़ोसी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी मंत्रणा कर नशे के खिलाफ संयुक्त रूप से कार्रवाई करने की रणनीति बनाई गई है। डबवाली को पुलिस जिला ड्रग कंट्रोल के लिए बनाया गया है, जो 15 अगस्त से काम करना शुरू कर देगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बागवाला में चार जिलों से बरामद नशीले पदार्थों को अदालत के आदेश के बाद नष्ट करने का काम किया। इसमें 35 किलो चूरा पोस्त, 4 किलो हीरोइन, 500 ग्राम स्मैक, 6 किलोग्राम चरस, 21 किलोग्राम अफीम, एक लाख 75 हजार से अधिक गोलियां व कैप्सूल्स एवं इंजेक्शन शामिल हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 1987 से 26 जून को दुनियाभर में नशा मुक्ति दिवस के तौर पर मनाया जा रहा है। पंचकूला में भी आज 4 कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि संत समाज, संस्थाएं मिलकर प्रदेश को नशा मुक्त करने में सहयोग करेंगे तो निश्चय ही प्रदेश जल्द ही नशा मुक्त होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *