October 22, 2024

पुलिस अधीक्षक मो‌हित हाण्डा ने पुलिस प्रवक्ता के माध्यम से बताया कि पुलिस विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी सेवा सुरक्षा सहयोग के नारे को साकार करने में लगे हुए हैं। नियमित ड्यूटी से हटकर भी जिला पुलिस बेहतर कार्य कर रही है।

पुलिस के प्रति जनता में विश्वास बढ़े, इसके लिए भी पुलिस 24 घंटे प्रयासरत हैं। जनता का सहयोग भी पुलिस का मनोबल बढ़ता है। पुलिस लोगों की सुरक्षा के लिए हैं। लगातार इस पर कार्य किया जा रहा है।

इसी कडी में कार्य करते हुए थाना सदर जगाधरी पुलिस की टीम ने 6 वर्षीय नाबालिग गुमशुदा बच्चा जो ना बोल सकता था ना सुन सकता था को उसके परिवार से मिलाकर सराहनीय कार्य किया। पुलिस अपने कार्य के साथ-साथ समाज सेवा को भी बेहतरीन से अंजाम दे रही है।

    थाना प्रबंधक कुसुम बाला ने बताया कि एक 6 वर्षीय नाबालिग गुमशुदा बच्चा जो ना बोल सकता था ना सुन सकता था जो गांव हरनौली अड्डे पर लावारिस हालत में घूम रहा था। जिसको पूछने पर वह कुछ नहीं बता रहा था। जिसको ERV 112 की टीम ने थाने में छोड़ दिया।

नाबालिग बच्चे के परिजनों का पता लगाने के लिए मुख्य सिपाही संदीप कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया। इस पुलिस टीम ने सोशल मीडिया की मदद से बच्चे की फोटो से व पूछताछ करके इस बच्चे के परिजनों का पता लगाया। पुलिस टीम ने अथक प्रयास से इस 6 वर्षीय नाबालिग गुमशुदा बच्चे को सकुशल उसके परिजनों के हवाले किया।

पुलिस अधीक्षक महोदय ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि आप द्वारा सामाज सेवी के रुप मे काम करके पुलिस के साथ सहयोग करे। यदि गुमशुदा / बन्धक / शोषित व्यक्तियों/महिलाओं / बच्चों के सम्बन्ध मे किसी प्रकार की जानकारी मिलती है तो उसकी सूचना तुरन्त पुलिस को डायल 112 नम्बर पर दे और उनके परिजनों की मुस्कान लौटाने में पुलिस को पूर्ण सहयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *