October 22, 2024
भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश सपरा ने बताया कि केंद्र में भाजपा सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर जगाधरी में जिला स्तरीय व्यापारी सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसे हरियाणा व्यापार कल्याण बोर्ड प्रधान मनोज गुप्ता व भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ प्रधान पंकज मंगला, भाजपा व्यवसायिक प्रकोष्ठ संयोजक सीताराम मित्तल ने मिलकर संयुक्त रूप से आयोजित किया।
इसमें मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा के राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल रहे उन्होंने कार्यक्रम में पहुंचकर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की विधिवत रूप से शुरुआत की उनके साथ भाजपा विधायक घनश्यामदास अरोड़ा, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश सपरा, नगर निगम मेयर मदन चौहान, चेयरपर्सन रोजीमलिक आंनद , व्यापारी सम्मेलन के अम्बाला लोकसभा संयोजक पूर्व चेयरमैन रामनिवास गर्ग, शिक्षा मंत्री कंवरपाल के भाई अशोक चौधरी बहादुरपूर, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य देविंद्र चावला, डिप्टी सीनियर मेयर प्रवीण शर्मा पिन्नी रहे, भाजपा जिला महामंत्री कृष्ण सिंगला, भाजपा वरिष्ठ नेता मुदित बंसल, अखिलेश बंसल प्रतापनगर, प्रधान सतीश चौपाल, भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष निश्चल चौधरी रहे,।
मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने व्यापारियों के जन कल्याण के लिए बहुत सी योजनाएं चलाई हैं जिनसे जुड़कर व्यापारी वर्ग को अत्याधिक लाभ पहुंच रहा है, भारत देश का विकास तेज गति से हो रहा है, हमारे देश की जीडीपी बहुत तेजी से आगे बढ़ रही है और आने वाले समय में पूरे विश्व में जल्दी ही नंबर एक पर होगी इसका पूरा श्रेय हरियाणा प्रदेश सहित भारत देश के व्यापारी वर्ग को जाता है जो अपनी मेहनत से व्यापार कर रहा है व सरकार को टैक्स अदा कर राष्ट्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन भी कर रहा है और देश में रोजगार भी उपलब्ध करवा रहा है।
उन्होने बताया कि ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में हरियाणा प्रदेश व देश की रैंकिंग बढ़ी है, हरियाणा  सरकार व केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने व्यापारियों की सुरक्षा के लिए बीमा योजना भी शुरू की है, व्यापारियों की सुविधा के लिए फेसलैस इंकमटैक्स केस, सीजीएसटी केस संबंधित सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होने कहा कि मैं खुद व्यापारी भी हूं, मैं व्यापारी की बात समझता हूं।
उन्होने बताया कि स्टार्ट अप के लिए बैंकों के माध्यम से लोन सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है, विदेशों में अब तक का हाई टाईम एक्सपोर्ट हो रहा है  लगभग 3 गुण एक्सपोर्ट बढ़ गया है, विदेशी देश व विदेशी कंपनियों का भारत में व्यापार करने का तरीका बदला है ,आज भारत में भारत के प्राइवेट सैक्टर के व्यापारियों को बढ़ावा दिया जा रहा है।
भाजपा विधायक घनश्यामदास अरोड़ा ने कहा कि यमुनानगर प्लाईबोर्ड इंडस्ट्री व जगाधरी बर्तन इंडस्ट्री के नाम से प्रसिद्ध है तो इसका पूरा श्रेय यहां के लोकल व्यापारी वर्ग को जाता है। वर्तमान  सरकार ने 300 से ज्यादा प्लाईबोर्ड के नए लाइसेंस जारी किए हैं, भाजपा सरकार ने व्यापारी वर्ग के लाभ के लिए उसे विभिन्न योजनाओं से जोड़ा है, जिला यमुनानगर में तैयार हो रहे सामान को बिक्री के लिए बाहर भेजने के लिए रेलवे वैगन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *