September 20, 2024

पुलिस अधीक्षक अम्बाला जशनदीप सिहँ रंधावा ने आज 02 अगस्त 2022 को  कार्यालय पुलिस अधीक्षक अम्बाला में सड़क हादसे में मृत्तक थाना पड़ाव/सुरक्षा गार्द गृह मंत्री हरियाणा में तैनात ई0एस0आई0 सुरेश कुमार नं0 55/अम्बाला जिनकी 09 मई 2022 को सड़क हादसे में जी0टी0 रोड थाना पड़ाव क्षेत्र में मौत हो गई थी। सड़क हादसे में मृत्तक ई0एस0आई0 सुरेश कुमार के परिजनों के प्रति सहानुभूति एवम संवेदना प्रकट करते हुए उनकी पत्नी श्रीमती प्रोमिला देवी व उनके पिता श्री अजमेर सिहँ को 50 लाख रूपये का बीमा सहायता राशि चैक प्रदान किया। पुलिस अधीक्षक अम्बाला ने मृत्तक ई0एस0आई0 सुरेश कुमार नं0 55/अम्बाला के परिजनों को हर सम्भव सहायता प्रदान करने हेतू पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक अम्बाला ने आगे जानकारी देते हुए बतलाया कि हरियाणा पुलिस एवम एच0डी0एफ0सी0 बैंक के उच्चाधिकारियों ने मिलकर हरियाणा पुलिस कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों की भलाई को ध्यान में रखते हुए यह सुनिश्चित किया था कि यदि हरियाणा पुलिस के पुलिस कर्मचारी एच0डी0एफ0सी0 बैंक में अपने वेतन से सम्बन्धित खाता खुलवाते हैं तो उन्हें हम इस खाते के साथ-साथ जीवन बीमा भी देंगे।

इस जीवन बीमा के तहत यह सुनिश्चित किया गया था कि यदि एच0डी0एफ0सी0 बैंक में खाता खुलवाने वाले पुलिस कर्मचारी की आकस्मिक मौत (नैचरूल डैथ) हो जाती है तो उसके परिवार के सदस्यों को अढाई लाख जो कि अब बढ़ा कर 04 लाख रूपये कर दी गई है। इसके अतिरिक्त यदि पुलिस कर्मचारी की किसी भी प्रकार की दुर्घटना में मौत हो जाती है तो उसके परिवार के सदस्यों को तीस लाख रूपये दुर्घटना बीमा की सहायता राशि जोकि अब बढ़ा 50 लाख रूपये कर दी गई है। इस दुर्घटना बीमा योजना के तहत आज ई0एस0आई0 सुरेश कुमार नं0 55/अम्बाला की धर्मपत्नी श्रीमती प्रोमिला देवी व उनके पिता श्री अजमेर सिहँ को यह बीमा सहायता राशि चैक दिया गया है।

मौके पर उपस्थित एच0डी0एफ0सी0 बैंक के मुख्य नोडॅल अधिकारी श्री विपिन गुप्ता एवम श्री रिम्पल शर्मा एच0डी0एफ0सी0 बैंक प्रबन्धक ने बतलाया कि इस बीमा योजना के तहत हरियाणा पुलिस के अधिकारियों/कर्मचारियों को वर्ष 2015 से अब तक 90 करोड़ रूपये की सहायता बीमा राशि प्रदान की जा चुकी हंै।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *