September 20, 2024
हरियाणा के यमुनानगर में  पुलिस कर्मियों पर बड़ी कार्रवाई हुई है।एसपी मोहित हांडा ने यमुनानगर के साढोरा थाना के तत्कालीन एसएचओ कार्यरत एक एएसआई, दो ईएसआई , सहित चार के खिलाफ धारा 384 और भ्रष्टाचार एक्ट में हुआ मामला दर्ज।एसपी   मोहित हांडा ने बताया कि इस मामले एफआईआर दर्ज कर  जो कर्मचारी जिला यमुनानगर में है तैनात है उन्हें  सस्पेंड कर उनके खिलाफ़ विभागीय जांच के आदेश दिए है। जो साढोरा के तत्कालीन एसएचओ इंस्पेक्टर रामफल है वो इस समय डेपुटेशन डिपार्टमेंट में है उसके लिए हमने सम्बंधित विभाग को कारवाई के लिए लिख दिया है।
मिली जानकारी के अनुसार साढौरा पुलिस थाने में 4 पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ केस एफआईआर दर्ज कर उन्हें सस्पेंड कर ने के आदेश दिए है। इन पर आरोप है कि शराब ठेकेदार से महंगी शराब और पैसे लेते थे। आरोपी कर्मचारियों में साढोरा थाने के तत्कालीन एसएचओ रामफल,  एक एएसआई सुरिंदर , दो ई एसआई है। पुलिस कर्मचारियों पर केस दर्ज करने से पहले इस मामले की जांच डीएसपी ने की।
उनकी जांच रिपोर्ट के बाद मामले में केस दर्ज किया गया। ठेकेदार ने शिकायत में आरोप लगाए की पुलिस कर्मी हर माह महंगी शराब की पेटी ले जाता है, तो दूसरा इंचार्ज के नाम 20 हजार लेकर जाता है। ठेकेदार ने एसपी को इस मामले को शिकायत दी जिसके बाद ये कारवाई हुई है।
आपको बता दे की ठेकेदार ने गांव झंडा, रसुलपुर, टिबरी, उसका, असगरपुर, फिरोजपुर में शराब के ठेके लिए हुए हैं। ठेकेदार ने आरोप लगाया है की साढौरा थाने के कर्मचारी महंगी शराब मांगते हैं और उसे झूठे केस में फंसाने की धमकी देते है। वहीं थाने में बुलाकर धमकाया जाता है।एक रिकॉर्डिंग भी ठेकेदार ने पुलिस को दी जिसके बाद उन चारों पुलिस कर्मियों पर मामला दर्ज कर किया है और एसआईटी इसकी जांच कर रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *