September 20, 2024
शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कहा कि हरियाणा भाजपा सरकार द्वारा जनहित में अनेक कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है और यह भी सुनिश्चित किया गया है कि समाज के गरीब से गरीब व उपेक्षित वर्ग को भी योजनाओं का पूरा लाभ मिले। उन्होंने सभी क्षेत्रवासियों का आह्वान किया कि वे भाईचारें के साथ एवं आपसी मतभेद भूलाकर क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यों को करवाएं। जनता की समस्याएं एवं शिकायतें सुनते हुए शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा कि जगाधरी विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रूपये की लागत से विकास कार्य करवाए जा चुकें हैं और करोड़ों रूपये के विकास कार्य चल रहे हैं जिनको जल्द से जल्द पूरा कर दिया जाएगा ताकि लोगों को इन सभी विकास कार्यों का लाभ मिल सकें। उन्होंने लोगों से कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र जगाधरी के किसी भी गांव एवं शहरी क्षेत्र में विकास से जुड़े कार्यो को बकाया रहने नहीं दिया जाएगा। प्रदेश भाजपा सरकार के पास विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं है।
शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने बताया कि हरियाणा शिक्षा विभाग की कायाकल्प करने के भरसक प्रयास किए जा रहे हैं ताकि शिक्षा के स्तर को और अधिक सुधारा जा सकें। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश की नई शिक्षा नीति से प्रभावित होकर देश के दूसरे राज्य भी हमारी शिक्षा नीति से प्रेरणा लेकर अपने अपने राज्यों में हमारी शिक्षा नीति को लागू कर रहे है। उनका यही प्रयास है कि जनता का प्रतिनिधि होने के नाते सरकार एवं मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिलकर जनता के हित में नई-नई योजनाएं बनाकर उन्हें जनता को समर्पित किया जा सकें।
शिक्षा मंत्री कंवरपाल के समक्ष  लोगों ने अनेकों प्रकार की अपनी समस्याएं एवं शिकायतें रखी। लोगों की समस्याओं एवं शिकायतों को सुनकर संबंधित विभागों के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि वे लोगों की समस्याओं का शीघ्र समाधान करें और लोगों को अपनी समस्याओं एवं शिकायतों के निवारण के लिए बार-बार सरकारी कार्यालयों के चक्कर न लगाने पडें। इस मौके पर भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष निशचल चौधरी, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी कपिल मनीष गर्ग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *