October 22, 2024

किसानों के दिल्ली कूच और संयुक्त किसान मोर्चा के भारत बंद के आह्वान का असर अब स्कूलों-कॉलेजों में होने वाले एग्जाम पर भी पड़ने लगा है। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने किसान आंदोलन के चलते जारी अलर्ट और सड़कों-इंटरनेट के बंद होने पर 20 फरवरी से शुरू होने वाली परीक्षाओं को टाल दिया गया है।

यह एग्जाम सेंटर फॉर डिस्टेंस एंड ऑनलाइन एजुकेशन के पाठ्यक्रमों व अन्य स्पेशल कोर्सिज के लिए था। इस संबंध में विवि की एग्जाम विंग की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

इंटरनेट बंद होने से होती परेशानी

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक की ओर से दी जानकारी के अनुसार, 20 फरवरी की स्थगित परीक्षाओं को संचालित करने की अधिसूचना बाद में जारी की जाएगी। उन्होंने बताया कि कई जिलों में इंटरनेट सुविधाएं बाधित होने से सभी परीक्षा केंद्रों सहित छात्र-छात्राओं को असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही कई अंतरराज्यीय रोड भी अवरुद्ध हो गए हैं। ऐसे में छात्र हितों को ध्यान में रखते हुए उक्त सभी परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है।

SKM ने जारी की गाइडलाइन

आज किसानों ने भारत बंद करने का ऐलान कर दिया है। इसी के चलते संयुक्‍त किसान मोर्चा के किसानों ने आम आदमी के लिए गाइडलाइन जारी की है। एसकेएम की ओर कहा गया है कि उनकी मांगों को लेकर दिल्ली कूच के समर्थन में शुक्रवार की सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक ग्रामीण बंद रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *