May 19, 2024

पंजाब के मानसा में भर्ती किए 7 सब-इंस्पेक्टरों पर विवाद हो गया है। इन 7 सब-इंस्पेक्टरों में से 6 हरियाणा के हैं। जिस पर अब विरोधी पार्टियों ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को घेरना शुरू कर दिया है।

खास बात है कि पंजाब सरकार द्वारा जारी आदेशों में इन सभी को शनिवार जालंधर में नियुक्ति-पत्र देने की बात लिखी गई है।

जिसमें यह भी कहा गया है कि सीएम भगवंत मान सिर्फ हरियाणा निवासी संदीप पुनिया को ही नियुक्ति-पत्र देंगे, अन्य 5 व एक मात्र पंजाबी सब-इंस्पेक्टर को सीट पर ही नियुक्ति-पत्र सौंप दिया जाएगा।

अकाली दल के सीनियर नेता बिक्रम मजीठिया ने सीएम मान ने उनसे सवाल पूछा है। बिक्रम मजीठिया ने कहा- पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान जब आप पंजाबी युवाओं को भर्ती ही नहीं कर सकते तो उनका विदेशों में पलायन कैसे रोकेंगे?

यह चौंकाने वाली बात है कि मनसा जिले में भर्ती किए गए 7 सब इंस्पेक्टरों में से 6 हरियाणा से हैं। पहले की नियुक्तियों में भी यही कहानी थी। लाखों नौकरियों का वादा करने के बाद आपकी सरकार हमारे युवाओं के साथ भेदभाव कर रही है।

कांग्रेस प्रदेश प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने भी सीएम भगवंत मान पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा- आप भगवंत मान हैं जी कहते थे कि पंजाबियों के लिए हरा पैन चलेगा, लेकिन हो रहा उल्टा। इस सब इंस्पेक्टर सूची में 6 हरियाणा से और एक पंजाबी है।

मुझे बताइए, अगर आप राज्य के बाहर के लोगों को पंजाब में नौकरियां देंगे तो हम पंजाबी युवाओं को बाहर जाने से कैसे रोकेंगे या आप अपनी दूसरी बात को साबित कर रहे हैं कि बाहर से लोग आएंगे और पंजाब में नौकरियां पाएंगे? ये कैसा बदलाव है?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *