October 22, 2024
आसमान से बरसी आफत के बाद हरियाणा के कई जिले जल प्रलय से प्रभावित हुए हैं । वहीं इस बाढ़ में सियासत भी उफान पर है। यमुनानगर के भी कई गांव के इस जल प्रलय की चपेट में आए हैं। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव कुमारी शैलजा  ने आज यमुनानगर की चारों विधानसभा के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और उसके बाद मीडिया से बात करते हुए सरकार की व्यवस्थाओं पर सवाल उठाए और तुरंत प्रभावित एरिया में लोगों को राहत देने की बात कही।
उन्होंने बताया कि सरकार की व्यवस्थाएं कहीं भी नजर नहीं आई। कई जगह तो ऐसी है जहां लोगों में गुस्सा है कि प्रशासन का कोई व्यक्ति सुध लेने नहीं पहुंचा ।ऐसे में हम मांग करते हैं कि सरकार हरकत में आए और जनता की सुध ले ताकि फिर से नॉर्मल जिंदगी शुरू हो सके। कुमारी शैलजा  ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा।
हरियाणा के पानी छोड़े जाने की बात पर  कहा कि बैराज पर पानी स्टोर नहीं किया जा सकता भौगोलिक परिस्थितियों की उनको जानकारी होनी चाहिए। और अगर ऐसा ही है तो वह यहां आकर खुद देख ले। वहीं मौजूदा सरकार को हर स्थिति में फेल बताया। वहीं उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा इस आपदा में दी गई राशि को कम बताया उन्होंने कहा कि जनता का बहुत नुकसान हुआ है।
राज्य सरकार को केंद्र से और राशि मांगनी चाहिए और जल्द से जल्द लोगों को मदद पहुंचानी चाहिए।वही उन्होंने कहा कि ऐसे आपदा के समय में मुख्यमंत्री को सभी दलों की एक बैठक बुलानी चाहिए। जेजेपी विधायक ईश्वर सिंह को महिला द्वारा थप्पड़ मारे जाने पर उन्हें कहा कि लोगों में ऐसे समय में रोष  होता है और जनप्रतिनिधि को उनकी बात सुननी पड़ती है लेकिन किसी के साथ ऐसा व्यवहार  करना गलत है। वहीं उन्होंने अवैध माइनिंग पर भी सवाल उठाए और बताया कि कई जगह पर अवैध माइनिंग होने की वजह से बाढ़ आई है सरकार के संरक्षण में अवैध माइनिंग हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *