October 22, 2024
एक कहावत है कि मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती ऐसा ही कुछ कर दिखाया है देश के बेटे दीपक भोरिया ने। कभी घर घर जाकर अखबार बांटने वाले दीपक भोरिया ने सीनियर वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक हासिल कर देश का नाम रोशन किया है।
सीनियर वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतकर लौटे खिलाड़ी दीपक भोरिया का बहादुरगढ़ में जोरदार स्वागत किया गया। शहर के सेक्टर 9 मोड़ पर खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों ने फूल माला पहनाकर खिलाड़ी दीपक का जोरदार स्वागत किया।
हाल ही में ताशकंद में आयोजित हुई सीनियर वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में मूल रूप से सोनीपत के धनाना गांव के रहने वाले अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी दीपक भोरिया ने 51 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक हासिल कर देश का नाम रोशन किया है।
इस प्रतियोगिता में दीपक का क्वार्टर फाइनल मुकाबला किर्गिस्तान के खिलाड़ी से हुआ था। जिसमें दीपक ने प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी को 5-2 के अंतर से मात दी। वहीं सेमीफाइनल मुकाबले में फ्रांस के खिलाड़ी से जबरदस्त मुकाबला हुआ मगर दीपक 4-3 के अंतर से हार गए। जिसकी वजह से खिलाड़ी दीपक को ब्रोंज मेडल से संतोष करना पड़ा।
इससे पहले दीपक कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक हासिल कर हरियाणा और देश का नाम रोशन कर चुका है। दीपक ने अपनी इस जीत का श्रेय अपने कोच सीनियर खिलाड़ियों और अपने परिजनों को दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *