October 22, 2024

अंबाला/समृद्धि पराशर: नेशनल इंडिपेंडेंट स्कूल्स अलायंस (निसा) मई के अंतिम सप्ताह में एक स्कूल खेल प्रतियोगिता खेलों निसा-2023 आयोजन करने जा रही है। इसको लेकर बुधवार को निसा के पदाधिकारियों की एक अहम बैठक एसडी विद्या स्कूल में हुई।

बैठक की अध्यक्षता आशुतोष गौड़ और नीलइंदरजीत कौर संधू ने की।
बैठक में खेलो निसा-2023 खेल प्रतियोगिता की रुपरेखा को अंतिम रूप दिया गया। तय हुआ कि प्रतियोगिता का उद्घाटन 27 मई को एसडी विद्या स्कूल में होगा। इस दौरान प्रतिभागी विद्यार्थी मार्च पास्ट में भाग लेंगे और योग का प्रदर्शन भी किया जाएगा। इसके अलावा विद्यार्थी रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत करेंगे।

आशुतोष गौड़ और नीलइंदरजीत कौर संधू ने बताया कि खेल प्रतियोगिता जिला स्तर की होगी और इस प्रतियोगिता में एथलेटिक्स, कब्बड़ी, बास्केटबाल, हैंडबाल, स्विमिंग समेत कई अन्य गेम्स का आयोजन किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में योग को बढ़ावा देने के लिए बतौर गेम्स स्थान दिया गया है।
उल्लेखनीय है कि निसा शिक्षा के संग ही खेलों को भी बढ़ावा देने में सक्रिय है। इसके तहत एक बार फिर से खेलो के आयोजन की रूपरेखा तैयार की गई । गत वर्ष निसा खेलों के आयोजन में करीब 3500 विद्यार्थियों ने भाग लिया था। इस साल लक्ष्य है कि पांच हजार विद्यार्थी इस आयोजन में भाग लें।

खेलों निसा-2023 के आयोजन को लेकर निसा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. कुलभूषण शर्मा का कहना है कि हम प्राइवेट स्कूल्स में शिक्षा के संग खेलों को भी बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम भविष्य में जिला स्तर के बाद प्रदेश स्तर की खेल प्रतियोगिता का भी आयोजन करने जा रहे हैं।

यह गणमान्य लोग रहे बैठक में उपस्थित
बैठक में आशुतोष गौड़ और नील इंदरजीत कौर संधू, विशाल चुघ, विक्रांत अग्रवाल, जिनेंद्र कुमार, केपी सिंह, कुलबीर सिंह रावत, विशाल चुघ, रमनजीत, अनिल कुमार समेत इंदरजीत सिंह मेहता और कई अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *