October 24, 2024

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र के गांवों में विकास कार्य कराने को लेकर कृत संकल्प है और विभिन्न गांवों में अलग-अलग विकास कार्यों को लेकर सरकार से मंजूरी मिल चुकी है। आने वाले समय में जल्द ही यह कार्य ग्रामीण क्षेत्रों में प्रारंभ किए जाएंगे जिसका जनता को फायदा मिलेगा।

श्री विज ने यह जानकारी गुरुवार अपने आवास पर पंचायती राज, मार्केटिंग बोर्ड, पीडब्ल्यूडी एवं अन्य विभागों के अधिकारियों से बैठक के दौरान दी और विकास कार्यों को लेकर चर्चा की।

उन्होंने बताया कि मार्केटिंग बोर्ड द्वारा अलग-अलग गांवों में लगभग 2.91 करोड़ रुपए की लागत से सड़कों की मरम्मत की जाएगी और इसकी मंजूरी सरकार से मिल चुकी है।

इसी तरह आधा दर्जन गांवों में ई-लाइब्रेरी, शिव धाम योजना के तहत शमशानघाटों में मरम्मत, पार्क व व्यायामशाला की स्थापना एवं खेतों में रास्तों को पक्का किया जाएगा।

गृह मंत्री अनिल विज ने अधिकारियों के साथ विकास कार्यों को लेकर चर्चा की और कहा कि जो कार्य मंजूर हो चुके हैं उन्हें शीघ्रता से प्रारंभ करवाया जाए ताकि जनता को इनका लाभ मिल सके। उन्होंने अधिकारियों से बिंदुवार विकास कार्यों को लेकर जानकारी ली और समीक्षा की।

इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त अंजू चौधरी, अम्बाला रेंज के आईजी सिबास कबिराज, पंचायती राज के एक्सईएन नवदीप आनंद, मार्केटिंग बोर्ड के एक्सईएन नवीन श्योरान, पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन राज कुमार, सिंचाई विभाग के एक्सईएन कृष्ण कुमार सहित भाजपा मंडल अध्यक्ष राजीव गुप्ता डिम्पल, किरणपाल चौहान, अजय पराशर एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

मार्केटिंग बोर्ड के एक्सईएन नवीन श्योरान ने बताया कि गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से छावनी विधानसभा क्षेत्र के गांव गरनाला से टुंडली तक लगभग दो किमी. रोड की मरम्मत सवा करोड़ रुपए की लागत से होगी। इसी तरह शाहपुर से बाडा गांव तक वायदा मच्छौंडा-मच्छौंडी रोड की 75 लाख रुपए से मरम्मत होगी।

वहीं, गांव बरनाला से नारायणगढ़ रोड तक 47 लाख रुपए की लागत से मरम्मत होगी, गरनाला से जनेतपुर तक लगभग 22 लाख रुपए की लागत से रोड पर मरम्मत कार्य होगा। इसी प्रकार खतौली स्पोर्टस स्टेडियम से एप्रोच रोड तक की मरम्मत लगभग 20 लाख में होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *