April 30, 2024
पलवल के गांव अकबरपुर नाटोल में दहेज में बाइक व नगदी न मिलने पर शादी के 15 माह के भीतर ही 20 वर्षीय व्यक्ति विवाहिता की जहर देकर हत्या करने का मामला सामने आया है। हथीन थाना पुलिस ने मृतका के भाई की शिकायत पर पति सहित चार नामजद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
मंडकौला चौकी में कार्यरत जांच अधिकारी सुभाष ने बताया कि पलवल के गांव अछेजा निवासी जगवीर ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उन्होंने अपनी बहन शीतल का विवाह 16 फरवरी वर्ष 2021 को अकबरपुर नाटोल निवासी सुधीर के साथ किया था। शादी में दिए गए दहेज से ससुराल पक्ष के लोग संतुष्ट नहीं थी। उसकी बहन ने कई बार इस बारे में शिकायत की थी। ससुराल पक्ष के लोग दहेज में बाइक व एक लाख रुपयों की मांग कर रहे थे। 21 मई को उन्हें सूचना मिली कि उसकी बहन गुरुनानक अस्पताल पलवल में भर्ती है और 22 मई को उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।
जगवीर का आरोप है कि उसकी बहन को उसके ससुराल वालों ने जहर देकर मारा है। फिलहाल पुलिस ने मामले में शिकायत के आधार पर पति सुधीर, ससुर कुमरपाल, सास बाला व जेठ विनोद के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौप दिया है। पुलिस का कहना है कि मामले में गहनता से जांच की जा रही है। जांच में जो भी तथ्य पुलिस के हाथ लगते है। उसी आधार पर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *