September 28, 2024

पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इस मौके पर कहा कि राहुल गांधी ने जब हरियाणा से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निकाली तो उसने प्रदेश की जनता में नया जोश भरा है। आज सब लोग कांग्रेस की ओर उम्मीद भरी निगाहों से देख रहे हैं। भाजपा वाले सुबह से झूठ बोलना शुरू करते हैं।

कहते हैं कि 24 फसलों पर एमएसपी दे रहे हैं, जबकि 24 तो हरियाणा में फसल ही नहीं है। आज मंडियों में धान की खरीद नहीं हो रही है और किसानों को मजबूरी में 500 रुपए तक कम रेट में उसे बेचना पड़ रहा है क्योंकि सरकार खरीद ही नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने हरियाणा में 100-100 गज के प्लाट देने की स्कीम शुरू की थी और गरीब, एससी व ओबीसी परिवारों को 4 लाख प्लाट दिए थे, लेकिन भाजपा ने आते यह स्कीम ही बंद कर दी।

जिस तरह भाजपा को तीन काले कानून वापस लेने को मजबूर किया, अब उसी तरह कांग्रेस स्वामीनाथ आयोग की रिपोर्ट के अनुसार फसल मूल्य दिलवाने की भी लड़ाई लड़नी है और केंद्र सरकार को मजबूर करेगी। राहुल गांधी संसद में किसानों की यह लड़ाई जोरदार तरीके से लड़ रहे हैं।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कहा कि कौशल रोजगार निगम के नाम पर भाजपा ने भर्ती में एससी-ओबीसी के आरक्षण पर डाका डाला है। प्रॉपर्टी आईडी की आड़ में साढ़े 9 लाख राशन कार्ड कटे और पौने पांच बुजुर्गो की पेंशन काटने का काम किया है। अब बीजेपी से उन तमाम कारनामों का हिसाब लिया जाएगा।

सिरसा से सांसद और पार्टी महासचिव कुमारी शैलजा ने कहा कि राहुल गांधी ने देश में कांग्रेस पार्टी का परचम लहरा दिया है। इनके सामने देश में कोई नेता टिक नहीं पा रहा है। हरियाणा में भाजपा ने 10 साल धोखे से राज करने का काम किया है, जिसे अब बदलने का वक्त आ गया है। उन्होंने कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों को भारी मतों से जितवाने की अपील की और रैली में आई भीड़ में जोश भरने का काम किया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा ने हरियाणा के सदियों पुराने भाईचारा को धर्म और जात-पात के नाम पर खराब करने की कोशिश की। लेकिन हरियाणा की जनता ऐसी ताकतों को चुनाव धूल चटाने का काम करेगी।

आज रैली में असंध से कांग्रेस प्रत्याशी शमशेर सिंह गोगी, करनाल से सुमिता सिंह, इंद्री से राकेश कंबोज, नीलोखेड़ी से धर्मपाल गोंदर, सफीदों से सुभाष गांगोली, पानीपत शहरी सीट से बीरेंद्र शाह, पानीपत ग्रामीण से सचिन कुंडू और इसराना से बलबीर वाल्मीकि मौजूद रहे। राहुल गांधी ने सभी के लिए जनता से वोट की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *