September 19, 2024

हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने गांधी ग्राउंड में आज शाम आयोजित भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में विधानसभा चुनावों को लेकर हुंकार भरी और कहा कि 11 सितम्बर को प्रात: 11 बजे वह अपना नामांकन भरने के लिए बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ गांधी ग्राउंड से एसडीएम कार्यालय तक जाएंगे।

उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश का संचार करते हुए आह्वान किया कि सभी कार्यकर्ताओं को पूरी ताकत लगानी है ताकि बड़ी संख्या में सभी एकत्रित होकर जाएं। उन्होंने कहा वह कई दिनों से वार्ड व गांवों में जा रहे हैं और उन्होंने पाया कि आज तक जितने चुनाव उन्होंने लड़े हैं, इस चुनाव में कार्यकर्ताओं में उससे कई गुणा ज्यादा जोश है। बड़ी संख्या में लोग हमारे कार्यक्रमों में आ रहे हैं। सभी जानते हैं कि हमारा नारा है “काम किया है काम करेंगे”।

वह काफी समय विपक्ष में रहे मगर बीते दस वर्षों में उन्होंने सरकार में रहते हुए कोशिश की है कि छावनी का पूरा विकास हो। अम्बाला छावनी के साथ पूर्व की सरकारों ने भेदभाव किया था, यहां विकास का एक भी काम नहीं कराया। उन्हें खुशी हो रही है कि वह जहां-जहां कार्यक्रमों में जा रहे हैं लोग अपने आप हमारे विकास के कार्यक्रमों को गिनवा रहे हैं।

विपक्ष को विकास नजर नहीं आता, उन्होंने अंधों का ईलाज कराने के लिए अस्पताल बनवा रखा है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा तंज कसते हुए कहा कि वह कल एक गांव में गए थे वहां लोगों ने उन्हें बताया कि किसी दूसरे दल के नेता व नेत्री ने गांव में आकर चीखते हुए कहा कि “कहां हुआ विकास, हमें नजर नहीं आते, वहां पर उन्होंने बोलते हुए कहा कि उन्होंने अंधों का ईलाज कराने के लिए अम्बाला छावनी में अस्पताल भी बनवाया है”। उन्होंने कहा अम्बाला में हुआ विकास आज हरियाणा के हर लोगों के नजर आता है और हिंदुस्तान भर में इसकी चर्चा होती है, मगर विपक्षियों को विकास नजर नहीं आता।

उन्हें लगता है जिस विकास को यह ढूंढ रहे हैं वह शायद इनके घर में छिपा है और विपक्षियों ने अपने घरों का ही विकास किया है। लोगों ने जब-जब उन्हें ताकत बख्शी उन्होंने अपनी प्रापर्टियां नहीं बनाई न ही जमीनों पर कब्जे किए। उन्होंने अपने शहर का विकास करने का काम किया है।

अम्बाला छावनी का चुनाव छावनी का नहीं बल्कि सारा हिंदुस्तान देख रहा है कि काम की राजनीति करने वाले का क्या परिणाम आता है। पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि विपक्षियों को यदि विकास नजर नहीं आता तो किसी को भी बाहर से बुला दें और आंकलन करा लें कि उनके द्वारा कितने कार्य करवाए गए और विपक्षियों ने कितने कार्य करवाए।

विपक्षियों को अपने कार्यक्रम करने के लिए दूर से भीड़ लानी पड़ती है, हमारी कार्यकर्ता मीटिंग विपक्षियों के जलसे से भी बड़ी है : अनिल विज

पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि काम कर सकने की हिम्मत जनता द्वारा ही उन्हें दी गई है। आज छोटे निमंत्रण पर ही हजारों कार्यकर्ता आए है जबकि विपक्षियों को अपने कार्यक्रम कराने के लिए दूर-दूर से भीड़ लानी पड़ती है। यह हमारी कार्यकर्ता मीटिंग है जो विपक्षियों के जलसे से भी बड़ी है। यह केवल मीटिंग नहीं बल्कि आगे के चुनाव की तैयारियां हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *