September 19, 2024
हरियाणा के चुनावी रण में भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस से आगे बढ़ती हुई नजर आ रही है। जहां कांग्रेस पार्टी अभी तक टिकट बंटवारे के फेर में उलझी हुई है वहीं भाजपा के शीर्ष नेताओं ने नामांकन दाखिल करने भी शुरू कर दिए हैं। बता दें कि सोमवार को अंबाला शहर से मौजूदा विधायक एवं भाजपा के प्रत्याशी असीम गोयल ने भी अपना नामांकन दाखिल किया।
असीम गोयल का नामांकन दाखिल करवाने के लिए खुद हरियाणा के मुख्यमंत्री अंबाला शहर पहुंचे। जहां असीम गोयल के नामांकन कार्यक्रम में शामिल होने के हजारों कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ पड़ा।
अंबाला शहर पहुंचे मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का असीम गोयल ने पगड़ी पहनाकर,पार्षदों ने तलवार भेंट कर व भाजपा के अन्य नेताओं ने पुष्पगुच्छ भेंट कर सीएम का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। भारी तादाद में उमड़े जनसमूह को संबोधित करते हुए सीएम ने एक के बाद एक कर पूर्व की हुड्डा सरकार पर कई तंज कसे।
जिसके बाद मुख्यमंत्री व हजारों की तादाद में उमड़ा जनसमूह असीम गोयल का नामांकन दाखिल करवाने के लिए एसडीएम कार्यालय के लिए रवाना हुए। जहां असीम गोयल ने सीएम की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल किया। भारतीय जनता पार्टी के अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी असीम गोयल ने नामांकन पत्र के साथ दिये गये ब्यान हलफिया में अपनी अचल और चल सम्पत्ति को भी दर्शाया है।
उन्होंने नामांकन पत्र के साथ दिए गए कागजात में चल सम्पति 14748813.75 रुपये तथा अचल सम्पति 15998469 रूपये है। उन्होंने अपना रिहायसी पता गांव नन्यौला, तहसील
अम्बाला तथा उनकी शैक्षणिक योग्यता बी.ए. दर्शायी है। प्रत्याशी ने जहां अपना नामांकन पत्र दाखिल किया वहीं रिटर्निंग अधिकारी दर्शन कुमार के समक्ष शपथ भी ली। नामांकन दाखिल करने वाले प्रत्याशी को खर्चे संबधी रजिस्टर व चुनाव आयोग की हिदायतों की पालना सुनिश्चित करने बारे नियमों की प्रतियां भी दी गई।
इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अंबाला के विकास को नई गति देने का जो काम असीम गोयल ने किया है उसे और रफ्तार देने के लिए आज असीम गोयल ने नामांकन दाखिल किया है। सीएम ने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि अंबाला की जनता आगामी 5 अक्तूबर को असीम गोयल को भारी मतों से विजयी बनाएगी।
अंबाला में लगाएंगे विकास की झड़ी-असीम गोयल
वहीं नामांकन दाखिल करने के बाद भाजपा प्रत्याशी असीम गोयल ने कहा कि वे अंबाला की जनता के आभारी है जिन्होंने इतना प्यार और समर्थन उन्हे दिया। 8 अक्तूबर को एक बार फिर से प्रदेश में कमल का फूल खिलेगा। इस बार भी विकास के मुद्दे को लेकर वे जनता के बीच जायेंगे और अंबाला में विकास की झड़ी लगेगी।
हार रही है कांग्रेस,70 प्रत्याशी सभी सीएम के दावेदार-असीम
वही अभी तक अंबाला में कांग्रेस ने अभी तक अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया, इसे लेकर असीम बोले की कांग्रेस दबाव में है और उनके 70 प्रत्याशी है जो सभी मुख्यमंत्री के दावेदार है। अभी भी कांग्रेस ने कल 9 प्रत्याशियों की लिस्ट घोषित की और अभी भी कई प्रत्याशी घोषित करने बाकी है इससे साफ दिखता है कांग्रेस हार रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *