October 6, 2024

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला पुलिस मादक पदार्थ तस्करी पर अंकुश लगाने एवं उनके तस्करों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कर रही है। जिसमें जिला पुलिस की विभिन्न क्राइम इकाइयां लगातार नशा तस्करों पर शिकंजा कस रही है।

इसी कड़ी में कार्य करते हुए फर्कपुर पुलिस ने 7 लाख रुपये कीमत की 270 ग्राम हीरोइन (स्मैक) पकड़ी है। मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जिन्हें कोर्ट में पेश कर 5 दिन के रिमांड पर लिया जाएगा। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

                 फर्कपुर थाना प्रभारी जनक राज ने बताया कि उनकी टीम को गुप्त सूचना मिली कि तीन युवक बाइक पर सवार होकर गांव मंडेबर के पास से नशीले पदार्थ लेकर निकलेंगे। इस सूचना के आधार पर फर्कपुर चौकी इंचार्ज मनोज कुमार, उप निरीक्षक दल सिंह, एएसआई भीम सिंह, सुनील की टीम का गठन किया।

टीम ने मौके पर जाकर नाकाबंदी कर वाहनों की जांच शुरू कर दी। कुछ देर बाद तीन युवक बाइक पर आते दिखाई दिए। टीम ने रोक कर जांच की। मौके पर साढौरा के नायब तहसीलदार ड्यूटी मजिस्ट्रेट को बुलाया गया। जिसके सामने पकड़े गए युवको की तलाशी ली।

जिनके पास है 270 ग्राम हीरोइन (स्मैक) बरामद हुई। पूछताछ में जिनकी पहचान गांव हड़तान निवासी साहिल, गुलशन व राजकुमार के नाम से हुई। आरोपियों से जो नशीले पदार्थ पकड़े गए उनकी कीमत मार्केट में करीब 7 लाख रुपये है। आरोपी को कोर्ट में पेश कर 5 दिन के रिमांड पर लिया जाएगा।

               थाना प्रभारी जनक राज ने बताया कि आरोपी साहिल पर 2023 में नशा तस्करी का एक मामला दर्ज है और जो कोर्ट में विचाराधीन है और वह फरवरी में जमानत पर बाहर आया था। आते ही फिर से नशे की तस्करी शुरू कर दी।

आरोपी उतर प्रदेश से नशीले पदार्थ लेकर आए और ट्रेन के माध्यम से यमुनानगर पहुंचे। उसके बाद बाइक पर सवार होकर गांव में जा रहे थे। आरोपी साहिल के बैग से नशीले पदार्थ बरामद हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *