September 21, 2024
कांग्रेस मेनिफेस्टो कमेटी के सदस्य व हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व कोषाध्यक्ष रोहित जैन ने अम्बाला शहर के गोवर्धन नगर में व जगाधरी गेट से बस स्टैंड तक डोर टू डोर अभियान के तहत अंबाला से कांग्रेस पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी वरुण चौधरी के साथ कांग्रेस के पक्ष में ज्यादा से ज्यादा वोट की अपील की।‌
इस अवसर पर आमजन में बदलाव को लेकर बेहद उत्साह दिखाई दिया। डोर टू डोर अभियान में आमजन ने विश्वास दिलवाया कि हमारी एक एक वोट कांग्रेस पार्टी के पाले में जाएगी। रोहित जैन ने कहा कि सत्ता से बीजेपी हटेगी तभी बेरोजगारी अोर महंगाई मिटेगी। जैन ने कहा कि बीजेपी के पास आज उपलब्धियां गिनवाने के लिए कुछ भी नहीं है।
प्रदेश में न तो कोई नया निवेश आया अोर न ही कोई परियोजना आई, न ही कोई नई फैक्ट्री और उद्योग लग पाया। भाजपा सरकार की दिशाहीन नीतियों का बुरा परिणाम अब रिकॉर्ड बेरोजगारी के तौर पर सामने आया है।
लोगों को काम देने वाली फैक्ट्रियां एक के बाद एक बंद हो रही है, भाजपा राज में नौकरी लगना तो दूर लगी नौकरी ही जा रही है, रुपया दिन प्रतिदिन गिर रहा है, व्यापार ठप्प पड़ा है, बाजार में निराशा का माहौल है ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है जो मंदी की मार न झेल रहा हो। भर्तीयों के नाम पर घोटाले हो रहे हैं। बेरोजगारी के चलते युवा मायूसी, नशे व अपराध की गिरफ्त में फस्ते जा रहे हैं।
जैन ने कहा कि प्रदेश में कमजोर सरकार के चलते इंटरनेशनल एयरपोर्ट व रेल कोच फैकट्री जैसी बड़ी परियोजनाऐं हरियाणा से दूसरे प्रदेशों में चली गई है। पूरे प्रदेश में बीजेपी सरकार के खिलाफ लोगों में भारी नाराजगी देखने को मिल रही है, जैन ने कहा कि इस नाराजगी को देखकर ही चुनाव से पहले भाजपा ने मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री बदल दिए अोर गठबंधन भी बदल दिया लेकिन बीजेपी अब चाहे कितने ही चेहरे बदल ले चुनाव के बाद जनता सरकार को बदलने का काम‌ करेगी।‌
जैन ने कहा कि गर्मी में लोगों ने जोश दिखाकर जो अपना पसीना बहाया है वह बेकार नहीं जाएगा यह बदलाव का पसीना है,  उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही विकास की गंगा बहा दी जाएगी। उन्होंने कहा सरकार बनते ही बुढ़ापा पेंशन ₹6000 की जाएगी, हर घर को 300 युनिट बिजली फ्री दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि यह चुनाव तानाशाह सरकार को खत्म करेगा और प्रजातंत्र की जीत होगी । जैन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अम्बाला आगमन पर लेकर कहा कि प्रधानमंत्री ने हरियाणा की धरा पर एक भी शब्द ऐसा नहीं बोला जिससे हरियाणवी गौरवन्वित हो सके। उन्होने केवल झूठे जुमलों का सहारा लिया। उन्होने कहा कि जनता इन जुमलों को समझ चुकी है अोेर सपष्ट है कि भाजपा और मोदी देश की सत्ता से जा रहे हैं कांग्रेस और इंडिया गठबंधन आ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *