October 22, 2024

करनाल की सभी टीमों द्वारा पुलिस अधीक्षक श्री शशांक कुमार सावन के मार्गदर्शन में लगातार अच्छा काम किया जा रहा है। थाना मधुबन की टीम द्वारा प्रबंधक थाना निरीक्षक विनोद और एएसआई अजय की अध्यक्षता में फॉर्च्यून कंपनी की डिस्ट्रीब्यूटरशिप दिलाने के नाम पर ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। टीम द्वारा इकरार हुसैन पुत्र नन्हे वासी नूरपुर जिला पीलीभीत उत्तरप्रदेश को गिरफ्तार किया गया है।

इस संबंध में शिव कुमार वासी अंधेड़ा करनाल ने शिकायत दी थी कि उसके पास सितंबर 2022 में नीलेश मिश्रा नाम के व्यक्ति से काल आया जिसने कहा की वह अडानी विलमार लिमिटेड फॉर्च्यून का आरएम बात कर रहा हु। और उसने शिकायतकर्ता शिव कुमार को करनाल की फॉर्च्यून कंपनी की डिस्ट्रीब्यूटरशिप दिलाने का आश्वासन दिया।

और उसने कहा कि आपसे ही सभी डीलर फॉर्च्यून कंपनी का सामान खरीदेंगे। आरोपी ने शिकायतकर्ता शिव कुमार को इसके लिए साढ़े साथ लाख रुपए की पेमेंट करने को कहा। जिसके बाद शिकायतकर्ता ने पूरी पेमेंट कर दी। और आरोपी ने ईमेल पर अप्रूवल आने का संदेश आने बारे कुछ दिन का समय दिया। लेकिन ऐसा कुछ मैसेज नहीं आया।

फिर आरोपियों का फोन भी बंद आने लगा। इससे शिकायतकर्ता के धोखाधड़ी होने का एहसास हुआ। इस संबंध में शिकायत के आधार पर नामजद आरोपियों के खिलाफ दिनाक 17 जनवरी 2023 को थाना मधुबन में आईपीसी की धारा 406, 420 के तहत मुकदमा नंबर 17 दर्ज किया गया था।

मामले में कार्यवाही करते हुए थाना मधुबन की टीम ने एएसआई अजय की अध्यक्षता में आरोपी इकरार को गिरफ्तार कर पांच दिन का रिमांड हासिल किया है। जिसमे आरोपी से गहनता से पूछताछ की जाएगी और बरामदगी की जाएगी तथा मामले में संलिप्त अन्य आरोपियों की भी गिरफ्तारी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *