May 20, 2024

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) विवाद का 56 दिन के बाद भी कोई हल नहीं निकल पाया है। इस अवधि में हेल्थ डिपार्टमेंट में दो फाइलों पर ही काम हुआ है।

हालांकि केंद्र की हिदायत के बाद विवाद का हल निकालने के लिए 15 नवंबर को मुख्यमंत्री मनोहर लाल और अनिल विज के बीच मीटिंग हो चुकी है, जिसमें मुख्यमंत्री ने जल्द समाधान का दावा किया था, लेकिन उसके बाद भी कुछ नहीं हुआ।

अब 15 दिसंबर से हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है। इसके लिए विधायकों के सवाल आने शुरू हो गए हैं।

चर्चा यह है कि आखिर स्वास्थ्य विभाग से जुड़े सवालों का कौन जवाब देगा? जबकि, विपक्ष ने शीतकालीन सत्र के दौरान इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाने की योजना बना ली है।

विज के इस विवाद पर विपक्षी दल भी मुखर हो गए हैं। कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (AAP) और INLD की ओर से इस मामले पर कई बार प्रतिक्रिया दी जा चुकी है। INLD विधायक अभय चौटाला विधानसभा सत्र में इस मामले पर सरकार से जवाब मांग सकते हैं।

वहीं, कांग्रेस भी इस मामले को उठाने की तैयारी में है। ऐसे में अब विधानसभा सत्र से पहले इस मामले का निपटारा करना मुख्यमंत्री के लिए बेहद जरूरी हो गया है।

15 नवंबर को मुख्यमंत्री निवास पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के बीच लंबी वार्ता हुई थी, जिसमें विज ने पूरे तथ्यों के साथ मामले को रखा था।

विज की बात सुनकर मुख्यमंत्री ने अफसरों से बातचीत कर जल्द समाधान का दावा किया था। सूत्रों की मानें तो विज को मनाने के लिए मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के बारे में पूरी जानकारी हासिल की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *