October 23, 2024

लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा को हराने के लिए बेंगलुरु में विपक्षी दलों की दूसरी बैठक आज से शुरू हो रही है। कांग्रेस महासचिव वेणुगोपाल ने बताया कि इसमें 26 पार्टियां शामिल होंगी।

वेणुगोपाल ने कहा- सभी पार्टियों के नेता बेंगलुरु पहुंच रहे हैं। सोनिया और राहुल गांधी भी आ रहे हैं। आज शाम को सोनिया गांधी ने विपक्षी दलों को डिनर पर बुलाया है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और शरद पवार आज बेंगलुरु नहीं आएंगे। दोनों कल की बैठक में शामिल होंगे। पवार के साथ सुप्रिया सुले भी आएंगी।

इस बैठक से तेलंगाना CM के चंद्रशेखर राव, आंध्र प्रदेश के CM जगन मोहन रेड्‌डी, आंध्र के पूर्व CM चंद्रबाबू नायडू और ओडिशा के CM नवीन पटनायक ने दूरी बना रखी है।

उधर, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने 18 जुलाई को दिल्ली के अशोका होटल में NDA की मीटिंग बुलाई है। बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

NDA की बैठक पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- मुझे ताज्जुब है कि मोदी जी ने राज्यसभा में कहा था कि मैं सभी विपक्षियों पर अकेला भारी हूं।

अगर वो सभी विपक्षियों पर अकेले भारी हैं तो वो 30 पार्टियों को क्यों एकत्रित कर रहे हैं। इसके साथ वो लोग उन 30 पार्टियों का नाम तो बताएं। वे हमारी मीटिंग से घबरा गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *