September 19, 2024

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 12वीं की परीक्षा में सफल होने वाले छात्र-छात्राओं को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। साथ ही उन्होंने अपने गांव को भी याद किया जहां की छात्रा ने इस बार टॉप किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस गांव की मिट्टी में मेरा बचपन बीता है, जिस गांव में मैंने शुरुआती स्कूल की पढ़ाई की है आज उसी गांव की बच्ची ने HBSE 12वीं की परीक्षा में टॉप किया है। मैं भी इस बच्ची के परिवार की खुशी में आज सम्मिलित हूं और गौरवान्वित हूं। बेटी के उज्ज्वल भविष्य के लिए अनंत शुभकामनाएं।

मनोहर लाल ने कहा कि मैं हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में सफल होने वाले सभी विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं और उज्ज्वल भविष्य के लिए आशीर्वाद देता हूँ। आज के मेधावी छात्र भारत का कल हैं, आगे चलकर आप सभी नए भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं, ऐसी मेरी कामना है। हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने 12वीं क्लास का रिजल्ट घोषित किया जिसमें एक बार फिर लड़कियों ने टॉप किया है। खास बात ये है कि साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स तीनों संकाय में टॉप करने वाली 5 बेटियां हैं।

हरियाणा में केसीएम पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल की स्टूडेंट काजल ने टॉप किया है। काजल हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के पैतृक गांव निंदाना की रहने वाली हैं, जो कि रोहतक जिले में आता है। काजल ने 12वीं की परीक्षा में 500 में से 498 अंक पाकर टॉप किया है। काजल के बाद दूसरे नंबर पर दो लड़कियां एसडी गर्ल्स कॉलेज की मुस्कान और बाना श्रवणनाथ सीनियर स्कूल की साक्षी हैं। दोनों ने 496 अंक अर्जित किए हैं।

तीसरे नंबर पर भी दो लड़कियां हैं। इनमें टैगोर सीनियर सेकेंडरी स्कूल की श्रुति और बाल विद्या निकेतन स्कूल की पूनम 495 अंकों के साथ संयुक्त मुख्यमंत्री मनोहर ने लाल ने कहा कि मैं हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में सफल होने वाले सभी विद्यार्थी तीसरे स्थान पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *