September 22, 2024

कनीना में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने शनिवार को कनीना में बनने वाले उपमंडल स्तरीय प्रशासनिक भवन के निर्माण कार्य का नारियल फोड़कर शुभारंभ किया। लगभग 51 कनाल में बनाने वाले इस भवन का हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मार्च 2019 में शिलान्यास किया था। 14 दिसंबर 2023 तक इसका निर्माण कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

इस मौके पर आयोजित समारोह में नागरिकों को इस प्रोजेक्ट की बधाई देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में दक्षिणी हरियाणा में विकास के नए द्वार खुले हैं। उन्होंने कहा कि इस भवन को यहां पर बनवाने के लिए सभी का सहयोग रहा है। यह भवन लोगों की सहूलियत के हिसाब से शहर के अंदर बनेगा ताकि  नागरिकों को एक ही छत के नीचे सभी काम करवाने का मौका मिले।

उन्होंने कहा कि इस काम को हमने भाईचारा के तौर पर आगे बढ़ाना है। इसमें किसी प्रकार की राजनीति नहीं होनी चाहिए। राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार लोकहित में कार्य कर रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद पहले के मुकाबले अब लगभग 4 गुना अधिक राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण हो रहा है। राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण की गति अब अमेरिका जैसे विकसित देशों से भी अधिक है।

उन्होंने कहा कि उनकी राजनीति कनीना से शुरू हुई थी। ऐसे में इस क्षेत्र के लिए उनका विशेष लगाव रहा है। कनीना नगर पालिका के लिए वे खुद विधायक सीताराम यादव को साथ लेकर मुख्यमंत्री से मिलकर बजट का प्रबंध करवाएंगे ताकि कनीना शहर में जल्द से जल्द विकास कार्य शुरू हो।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *