September 20, 2024

पुलिस अधीक्षक करनाल मोहित हाण्डा द्वारा आज जिला पुलिस कार्यालय के सभागार में विधानसभा चुनाव 2024 को निष्पक्ष ढ़ंग से करवाने के लिए गोष्ठी का आयोजन किया गया।

जिसमें जिला के सभी उप पुलिस अधीक्षक, सभी प्रबंधक थाना और सभी चौंकी प्रभारी शामिल थे। मिटिंग के दौरान विधानसभा चुनाव 2024 को शांतिप्रिय व निष्पक्ष ढ़ंग से सम्पन्न करवाने के लिए चर्चा की गई।

मोहित हाण्डा ने सभी को निर्देश देते हुए कहा जैसा कि आप सबको विदित है कि दिनांक 16.08.2024 को हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2024 की घोषणा के बाद से ही आदर्श आचार संहिता लग चुकी है। उन्होंने कहा कि हमारा कर्तव्य है आचार संहिता के दौरान आमजन के मन में सुरक्षा की भावनाओं को पुख्ता कर निष्पक्ष ढंग से चुनाव करवाना।

इसलिए सभी आचार संहिता के दायरे में रहकर ज्यादा एहतियात के साथ काम करें और चुनावों के संबंध में यदि कोई शिकायत प्राप्त होती है तो प्राथमिकता के आधार पर उसपर कार्यवाही करें।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि अपराध व अपराधीयों पर अंकुश लगाने के लिए सभी अपने-अपने क्षेत्र में नाकाबंदी कर चैकिंग अभियान चलाए, समय-समय पर सराय, धर्मशाला व होटल इत्यादि का निरीक्षण भी करते रहें। आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले को किसी भी सुरत में बख्शा नहीं जाना चाहिए, थाना स्तर पर विशेष अभियान चलाकर भी अपराधीयों पर नकेल कसने का कार्य करें।
पुलिस कप्तान ने कहा कि चुनावी डयुटीयों को लेकर अनुसंधान के कार्य में किसी प्रकार की देरी नहीं होनी चाहिए, इसलिए यह सुनिश्चित करें कि शिकायतों का निपटारा जल्द से जल्द हो और किसी भी प्रकार की वैरीफिकेशन सही ढं़ग से व निर्धारित समय अवधि में होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि सभी थाना, चौंकीयों में तैनात कर्मचारीयों को ब्रीफ करें कि हो सकता है आचार संहिता के दौरान हमें प्रतिदिन कुछ घंटे ज्यादा काम करना पड़ेगा किंतु थाना में आने वाले आमजन को किसी भी प्रकार की कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *