September 20, 2024

माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आरक्षण के वर्गीकरण के फैसले को तुरंत प्रभाव से लागू करवाने के डीएससी समाज के बैनर के नीचे वाल्मीकि समाज के युवाओं के साथ डीएससी से जुड़ी विभिन्न जातियों के लागों ने गांव समौरा से पैदल यात्रा शुरू करके इन्द्री अनाज मंडी में मुख्यमंत्री नायब सैनी की जन आर्शिवाद रैली में पहुचंकर ज्ञापन सौपा।

इस मौके पर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय चुनाव आयोग द्वारा हरियाणा विधासभा के चुनाव की घौषणा कर दी गई है और प्रदेश में आर्दश आचार संहिता लागू हो गई है अभी सरकार कोई नया निर्णय नहीं ले सकती है। ऐसे में चुनाव के समापन होने के तुरंत बाद आरक्षण वर्गीकरण के फैसले को तुरंत लागू करेगी।

डीएससी वर्ग के लोगों ने पूरे पंडाल को नायब सैनी जिंदाबाद के नारे से गुंजयमान किया।  और पगड़ी पहनाकर मुख्यमंत्री को सम्मानित किया। इस मौके पर डीएससी समाज की पैदल यात्रा में शामिल छोटे बच्चे शक्ति सिंह समौरा ने मुख्यमंत्री को चंादी का पैंन भेंट कहा कि इस कलम से वंचित समाज के युवाओं को सरकारी नौकरियों में हिस्सेदारी देकर हमारे भविष्य को सुरक्षित करें।

इस मौके पर समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री को आरक्षण वर्गीकरण के फैसले को लागू किये जाने के आश्वासन को लेकर अग्रिम बधाई दी। डीएससी समाज के नेताओं ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अब हरियाणा प्रदेश में भाजपा की तीसरी बार सरकार बनने से अब कोई रोक नही सकेगा।

डीएससी समाज के लोग जागरूक हो चुके हैं और मालूम पड़ चुका है कि उनके हक केवल भाजपा में ही सुरक्षित है इसलिय एक एक वोट भाजपा को देगी। विशेष तौर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने अयोध्य एयरपोट का नाम महर्षि वाल्मीकि जी के नाम से घौषणा की है।

वाल्मीकि समाज को देश के अलग अलग प्रदेशों में अनेकों नाम से जाना जाता था लेकिन अब समूचे देश में वाल्मीकि समाज को केवल वाल्मीकि समाज के रूप में पहचान भी नरेन्द्र मोदी ने ही दिलवाई है।

इस मौके पर तेजिन्द्र सिंह तेजी, रघुमल भट्ट, वाल्मीकि भवन के प्रधान सुभाष बुंबक, जिला पार्षद राजकिशन स्टोंडी,विक्रम चनालिया,राजेन्द्र चनालिया, सोनू बोहत जिला अध्यक्ष, मास्टर बनारसी दास, रामफल, बिट्टू सिरसवाल, संजय दादुपुर, रामकुमार बुंबक,बालक राम गोरगढ, बलिन्द्र पेहवा, राममुर्ति सिरसवाल, मनोज प्रोचा, श्याम लाल , दयानंद, अश्विनी गिलोड़, गोल्डी सौदा, लाड़ी मलिक असंध, मदन सोढी, धंनजय सिंह, शक्ति सिंह, देवराज, सोनू जोहड माजरा, सूरज बिडलान, टोनी आदित्य राज सहित वंचित समाज के हजारों लोग पैदल यात्रा में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *