September 20, 2024

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने रविवार को महेंद्रगढ़ में बदलाव जनसभा को संबोधित कर हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल के लिए प्रदेश की जनता का समर्थन मांगा। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. मनीष यादव, प्रदेश संगठन मंत्री रविंद्र मटरू, सतनारायण यादव, गिरीश खेड़ा, नरेंद्र राव और धनराज कुंडू मौजूद रहे।

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी हरियाणा में 15 दिनों में 45 रैलियां कर रही है। इस दौरान मैं करनाल, जींद, पानीपत, सोनीपत समेत कई जगह पर रैलियों और जनसभाओं में गया। हरियाणा की जनता ने कांग्रेस, बीजेपी और इनेलो को भी मौका दिया, लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी का मौका देना है।

क्योंकि आपके इसी हरियाणा का लाल अरविंद केजरीवाल इसी हरियाणा की मिट्‌टी से निकले और उन्होंने देश के सबसे बड़े संस्थान आईआईटी खड़गपुर से पढ़ाई की। इसके बाद इनकम टैक्स के कमिश्नर बने, उस नौकरी को लात मारकर झुग्गी झोपड़ियों में रहने लगे और गरीबों की लड़ाई लड़ी। इसी हरियाणा के बेटे ने भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन पूरे देश में खड़ा किया।

उन्होंने कहा कि इसी हरियाणा के लाल ने जब राजनीति में शुरूआत की तो दिल्ली के लोगों ने अरविंद केजरीवाल को 2013 में मुख्यमंत्री बनाया। 2015 में बीजेपी हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र जीतकर गए थे। प्रधानमंत्री मोदी देश का चुनाव जीते थे।

जब दिल्ली के रामलीला मैदान में पहुंचे तो कहने लगे की अरविंद केजरीवाल तो बदनसीब है इसे हरा देना। लेकिन दिल्ली की जनता ने कहा लोकतंत्र के मालिक हम हैं और नसीब हम लिखते हैं, 70 में से अरविंद केजरीवाल को 67 सीटें दी। बीजेपी को तीन सीटें देकर स्कूटर पार्टी बना दिया।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल पंजाब में पहुंचे तो 117 में से 92 सीटें जीती। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को हराया, पांच बार के मुख्यमंत्री प्रकाश बादल, पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल, नवजोत सिंह सिद्धु, विक्रम मजीठिया को हराया और जनता ने पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी को चव्वनी बनाने का काम किया। इसलिए मैं कहना चाहता हूं कि लोकतंत्र की असली मालिक जनता है। जनता जिसको चाहती है वो विधानसभा और लोकसभा में पहुंचता है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने पूरे हरियाणा में 3000 सरकारी स्कूल बंद कर दिए और अपराध की घटनाएं रोज हो रही हैं। बीजेपी ने ईडी और सीबीआई से आम आदमी पार्टी को डराने की कोशिश की। अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, सतेंद्र जैन और मुझे छह महीने तक जेल में रखा।

लेकिन जिस दिन से बाहर आया हूं लगातर भाजपाइयों के नाक में दम कर रहा हूं, चुपचाप नहीं बैठा। चाहे संसद हो या सड़क मैंने साफ तौर पर कहा कि छह महीने नहीं पूरी जिंदगी जेल में रखोगे तो रहने के लिए तैयार हूं लेकिन तुम्हारे सामने झुकेंगे नहीं। तुमसे लड़ेंगे और जीतेंगे।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली में मुख्यमंत्री बने तो दिल्ली में बिजली फ्री, पानी फ्री, शिक्षा फ्री, चिकित्सा फ्री, महिलाओं के लिए बस यात्रा और बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा फ्री करने का काम किया।

अरविंद केजरीवाल ने फरिश्ते स्कीम लाकर कहा कि यदि रास्ते में किसी का एक्सीडेंट हो जाए तो उसको छोड़कर भागना नहीं उसको अस्पताल में पहुंचा देना जिसके लिए सरकार दो हजार रुपए देगी और इलाज में जितना मर्जी खर्च हो सारा खर्च सरकार देगी।

उन्होंने कहा कि जब अरविंद केजरीवाल की सरकार बनी तो स्कूलों में जाले लगे रहते थे। आज उसी सरकारी स्कूल में अरविंद केजरीवाल ने एसी के कमरे बनवाने का काम किया है। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में स्विमिंग पूल बनवाए और ग्राउंड बनवाए।

केजरीवाल के सरकारी स्कूल को देखने के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति की पत्नी दिल्ली आती हैं। मोदी जी कहते हैं हरियाणा, मध्य प्रदेश, गुजरात का स्कूल देख लो। ट्रंप की पत्नी ने कहा केजरीवाल और सिसोदिया का स्कूल देखना है। पहले लोग कहते थे कि अमेरिका से सीखो आज अमेरिका वाला कह रहा है कि केजरीवाल और आम आदमी पार्टी से सीखो।

उन्होंने कहा कि वतन का सौदा करने वाले लोग इस देश पर राज कर रहे हैं। बीजेपी ने हरियाणा के लोगों को जाति और धर्म के नाम पर लड़ाने का काम किया है। मैं बीजेपी और नायब सैनी की सरकार से कहना चाहता हूं कि नायब सैनी पांच महीने के लिए अग्निवीर बनकर आए हैं, उनको हरियाणा की जनता हटाने वाली है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी पार्टियों को खत्म करने में लगी है यदि चुनाव नहीं जीतते तो सांसद और विधायको को तोड़ते हैं। मैंने कार, बाइक और सोना चोर सुना था लेकिन बीजेपी वाले पार्टी चोर हैं। इन्होंने उद्धव ठाकरे की तीर कमान, शरद पंवार की घड़ी और जेजेपी की चाबी चुरा ली। दिल्ली में झाड़ू चुराने आए थे हमने उनको झाड़ू मारकार भगा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *