September 20, 2024

वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने कहा कि हरियाणा बहुत बड़े बदलाव की तरफ बढ़ रहा है। आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में पिछले एक सप्ताह में दस बड़ी रैलियां की हैं। हरियाणा के राजनीतिक इतिहास में आज तक कोई पार्टी किसी ने 15 दिन में 45 रैलियों की घोषणा भी नहीं की।

आम आदमी पार्टी ने न केवल घोषणा की पूरे हरियाणा के हर हिस्से में लोग आम आदमी पार्टी की विचारधारा को सुनने के लिए बड़ी तादात में पहुंच रहे हैं। सभी पार्टियों के होश उड़े हुए हैं कि हरियाणा में ये कैसा बदलाव शुरू हो गया।

उन्होंने कहा कि इतनी गर्मी में भी लोगों का आम आदमी पार्टी की जन सभाओं में पहुंचना बताता है कि इस बार आपका हरियाणा में बदलाव का मन है। हरियाणा के लोगों ने सबको मौका दिया। लेकिन कोई भी पार्टी जनता की मूलभूत सुविधाओं पर काम नहीं कर पाई।

हरियाणा न 24 घंटे और मुफ्त बिजली मिलती। अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा को पहली गारंटी दी है कि 24 घंटे और मुफ्त बिजली देंगे। ये बीजेपी वाले कहते हैं गरीबों को अच्छा ईलाज नहीं मिलना चाहिए। केजरीवाल कहते हैं प्राइवेट से बेहतर ईलाज देंगे और हरियाणा में सबको मुफ्त में ईलाज देंगे।

उन्होंने कहा कि आज तक किसी पार्टी ने हरियाणा के स्कूलों को शानदार नहीं बनाया। बीजेपी सरकार ने पिछ्ले 10 साल में हरियाणा में 3000 सरकारी स्कूल बंद कर दिए। बीजेपी वाले नहीं चाहते कि गरीब का बच्चा पढ़े। शिक्षा मंत्री कहती हैं शिक्षा पर राजनीति मत करो तो क्या धर्म और जात पात पर राजनीति करें। अब हरियाणा में शिक्षा पर ही राजनीति होगी, जो शिक्षा की बात करेगा वो हरियाणा पर राज करेगा।

केजरीवाल कहते हैं हरियाणा के एक एक सरकारी स्कूल को शानदार बनाएंगे और हर बच्चे को अच्छी शिक्षा देंगे। माताओं बहनों को हर महीने एक हजार रुपए की गारंटी देने का काम करेगी आम आदमी पार्टी की सरकार। वहीं युवाओं के लिए अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि हरियाणा के सभी युवाओं को 100 प्रतिशत रोजगार देंगे। 2 लाख खाली पड़े सरकारी पदों को पहली कलम से भरेंगे।

उन्होंने कहा मुझे नहीं लगता कि इन पांच गारंटियों के बाद किसी के जीवन में कोई मूलभुत मुश्किल रह जाती है। ये पांच गारंटियां हरियाणा के भविष्य की नींव है। जब ये नींव मजबूत होगी तो पूरे हरियाणा में लोग खुशहाल जीवन जी सकेंगे।

बीजेपी ने हरियाणा के लोगों को फैमिली आईडी और प्रॉपर्टी आईडी के सिवा कुछ नहीं दिया। प्रदेश के लोग कागज लेकर दफ्तरों में घूम रहे हैं। हरियाणा सुरक्षा के मामले में पूरे देश में अंतिम पायदान पर है और बेरोजगारी में नंबर वन है। इन्होंने हरियाणा को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल को फर्जी केस में जेल में डाला है। बीजेपी में हरियाणा के बेटे अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल कर हरियाणा वासियों को ललकारा है। अब जवाब देने का वक्त है।  इस बार हरियाणा की जनता अपने बेटे और हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल को मौका देने जा रही है। बीजेपी को इस बार एक भी सीट जीतने नहीं देना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *