July 4, 2024

हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि “जो एग्जिट पोल के आंकड़े आए हैं या आते हैं वह नतीजों की दिशा तय करते हैं कि मतदाता किधर गया है और सारे एग्जिट पोल यह तो बता रहे हैं कि नरेंद्र मोदी जी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं।

लेकिन सीटों में सारे अलग-अलग बता रहे हैं। सीटे मैं बता रहा हूं क्योंकि हमने चुनाव लड़ा है सीटें 400 के पार जाएगी, जो मोदी जी ने कहा था वह सत्य होगा”।

विज आज पत्रकारों द्वारा एग्जिट पोल के संबंध में पूछे के सवाल के जवाब दे रहे थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ध्यान मुद्रा को लेकर कांग्रेस ने ड्रामेबाजी करार दिया है, को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमारा संविधान सबको अपने-अपने तरीके से आराधना करने की इजाजत देता है।

जहां पर नरेंद्र मोदी जी ने रॉक मेमोरियल में जाकर ध्यान लगाया है वहां पर ध्यान लगता है और वह बहुत अच्छी जगह है। जब मैं वहां गया था तो मैंने भी वहां पर ध्यान लगाया था।

उन्होंने कहा कि लेकिन दो तरह के लोग होते हैं, हेक्टिक गतिविधियां करने के बाद एक तरह के लोग तो बार और क्लब में जाते हैं और मांस व मदिरा का सेवन करते हैं और अपने आप को रिलैक्स करते हैं। जबकि दूसरी तरह के लोग इस प्रकार से प्रभु की आराधना करते हैं या ध्यान लगाते हैं।

यह जो दूसरी तरह के लोग हैं इनको सात्विक कहते हैं और जो मांस और मदिरा का सेवन करते हैं उनको रजोगुण या तामसिक कहते हैं। यह जितने भी मजाक उड़ा रहे हैं यह सारे के सारे तामसिक है इनको इन बातों और चीजों की जानकारी नहीं है।

आम आदमी पार्टी के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इन्होंने (आम आदमी पार्टी) जो को काम किए हैं उनकी इनको सजा मिलनी है और इन्होंने जो सबसे बड़ा को काम किया है वह इन्होंने लोगों को धोखा दिया है तथा विश्वास घात किया है।

इनके पुराने भाषण सुनो, जब यह अन्ना हजारे के साथ थे और अन्ना हजारे के साथ मंच पर बैठा करते थे, तब यह इन सब चीजों के खिलाफ बोला करते थे जो इन्होंने आकर के किए हैं। इन्होंने जनता का विश्वास तोड़ा है उसकी तो कोई भी सजा दे तो कम होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *