October 22, 2024

बार-बार प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर सरकार के प्रतिनिधियों को गांव के बीच से शराब का ठका हटवाने की मांग कर चुके गांव मांढी हरिया के ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। गांव की महिलाओं ने ग्रामीणों के साथ मिलकर शराब ठेका के सेल्समैन को बाहर निकालकर ताला जड़ दिया और काफी बवाल काटते हुए रोष प्रदर्शन किया।

ग्रामीणों का आरोप है कि विधायक नैना चौटाला के आश्वासन पर भी शराब का ठेका नहीं हटाया गया। अब दो दिन में शराब का ठेका नहीं हटता है तो वे दादरी-लोहारू रोड को जाम कर देंगे। हालांकि पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर संबंधित अधिकारियों से बात करते हुए दो दिन में ठेका शिफ्ट करने का आश्वासन दिया है।

बता दें कि गांव मांढी हरिया के बीच में शराब का ठेका खोला गया है। वहां समीप ही स्कूल व मंदिर हैं इसके अलावा स्कूल, कॉलेज जाने वाली छात्राएं इसी रास्ते से गुजरती हैं। शराब ठेका को लेकर ग्रामीणों ने कई बार प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत करवाया था। बाद में विधायक नैना चौटाला से मिले ग्रामीणों को आश्वासन मिला कि जल्द शराब का ठेका हटवा दिया जाएगा।

विधायक व अधिकारियों के आश्वासन पर ठेका नहीं हटाया तो महिलाओं ने अगुवाई करते हुए शराब ठेका पर पहुंचकर सेल्समैन को बाहर निकाल दिया और ठेका को ताला जड़ दिया। कमला देवी, नीप्पल, राजेश व रणधीर सिंह ने कहा कि यहां शराब का ठेका खोला गया तो वहां असामाजिक तत्वों व नशेड़ियों का जमावड़ा रहेगा। जिससे छात्राओं में सुरक्षा को लेकर डर का माहौल रहेगा। इसी के चलते शराब के ठेके को ताला जड़ा गया है।

बाद में मौके पर पहुंची बाढड़ा थाना पुलिस टीम ने आश्वासन देकर ग्रामीणों को शंात करवाया। वहीं पुलिस अधिकारी जगजीत सिंह ने कहा कि संबंधित अधिकारियों व ठेकेदार से बात करते हुए दो दिन में ठेका शिफ्ट कर दिया जाएगा। ग्रामीणों ने भी सहमति दे दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *