October 22, 2024

अम्बाला/समृद्धि पराशर: हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री बरसाती पानी निकासी का जायजा लेने के लिए बुधवार दिनभर फील्ड में रहे। आराम किए बिना लगातार उन्होंने कई कालोनियों, इंडस्ट्री एरिया एवं ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया और अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

विज ने अधिकारियों को सबसे पहले बिजली एवं पानी की आपूर्ति बहाल करने के दिशा-निर्देश दिए। प्रात: गृह मंत्री अनिल विज अम्बाला छावनी के इंडस्ट्री एरिया में पहुंचे जहां उन्होंने पानी निकासी का जायजा लिया। उन्होंने यहां उद्योगपत्तियों से बातचीत की जिन्होंने मंत्री विज को बताया कि इंडस्ट्री एरिया में पानी निकासी के लिए स्थापित किया गया पानी का पम्पिंग स्टेशन नहीं चल रहा है। बिजली आपूर्ति नहीं होने से यह बंद पड़ा है। गृह मंत्री अनिल विज ने इंडस्ट्री एरिया क्षेत्र का मुआयना किया और इसके उपरांत उन्होंने तुरंत दो फायर ब्रिगेड को मंगवाकर यहां पानी निकासी शुरू करवाई। इसके अलावा सिंचाई विभाग को यहां अतिरिक्त मोटर लगाकर पानी निकासी के निर्देश दिए। उन्होंने पम्पिंग स्टेशन पर बिजली आपूर्ति बहाल करने के निर्देश। उनके निर्देशों के कुछ ही घंटों बाद पम्पिंग स्टेशन चालू हुआ जिससे इंडस्ट्री एरिया में पानी निकासी बेहतर तरीके से प्रारंभ हुई।

हाउसिंग बोर्ड में “अनिल विज जिंदाबाद के नारे लगे”

हाउसिंग बोर्ड कालोनी में गृह मंत्री अनिल विज पानी निकासी का जायजा लेने के लिए पहुंचे। कालोनी में ऊंची पुलिया की वजह से पानी निकासी में दिक्कत आ रही थी जिसपर मंत्री विज ने मौके पर ही नगर परिषद अधिकारियों को यहां पानी निकासी के निर्देश दिए। उनकी त्वरित कार्रवाई से मौके पर मौजूद कई महिलाओं ने उनका धन्यवाद किया और “मंत्री अनिल विज जिंदाबाद” के नारे लगाए।

12 क्रास रोड पर नाले की सफाई के निर्देश दिए

गृह मंत्री अनिल विज ने 12 क्रास रोड पर पानी निकासी का जायजा लिया और स्थानीय लोगों से बातचीत की। गत दिनों हुई अत्याधिक वर्षा की वजह से नालों में काफी गार जमी थी जिसे साफ कराने के निर्देश गृह मंत्री अनिल विज ने नप अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि इस नाले की सफाई होने से शेष पानी भी तेजी से निकलेगा। उनके निर्देशों के बाद नप से यहां सफाई कार्य प्रारंभ करवाया।

महेशनगर पंप हाउस में चालू हुई मोटरें, तेजी से हो रही पानी निकासी

गृह मंत्री अनिल विज के निर्देशों के उपरांत महेशनगर पंप हाउस में पानी को पम्प करने वाली मोटरें भी चालू हो गई हैं जिससे अब तेजी से पानी को टांगरी नदी में पम्प कर फेंका जा रहा है। गौरतलब है कि पानी भरने की वजह से पम्प हाउस की मोटरें बंद हो गई थी। मंगलवार यहां पहुंचे गृह मंत्री अनिल विज ने अधिकारियों को मोटरें चालू करने के निर्देश दिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *