October 22, 2024

चण्डीगढ़/समृद्धि पराशर: प्रदेश के कई जिलों में हो रही मूसलाधार बारिश व जलभराव की स्थिति को देखते हुए कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय,कुरुक्षेत्र ने अपनी 14 जुलाई की यूजी-पीजी परीक्षाएं भी स्थगित कर दी हैं। इससे पूर्व केयू ने परीक्षाओं को 13 जुलाई तक स्थगित करने का आदेश जारी किया था। हालांकि केयू शैक्षणिक सत्र 2023-24 की प्रवेश परीक्षाएं अपने निर्धारित शेड्यूल के अनुसार संचालित की जा रही हैं।

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने आज इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि 14 जुलाई को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र द्वारा बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होने वाली परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं। उन्होंने बताया कि कई क्षेत्रों में जल-भराव की स्थिति उत्पन्न होने से आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इसके साथ ही कई अंतरराज्यीय मार्ग भी अवरुद्ध हो गए हैं।

उन्होंने बताया कि इससे पूर्व भी कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय द्वारा अपनी स्नातक-स्नातकोत्तर व अभियांत्रिकी की परीक्षाओं को 10 जुलाई से 13 जुलाई तक स्थगित करने की अधिसूचना जारी की गई। उन्होंने बताया कि सभी परीक्षार्थियों के हितों को ध्यान में रखते हुए कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय द्वारा पुन: अपनी 14 जुलाई की परीक्षाएं स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। उक्त परीक्षाओं की अधिसूचना केयू वेबसाइट पर भी उपलब्ध है। इन सभी स्थगित परीक्षाओं को संचालित करने की अधिसूचना केयू द्वारा बाद में जारी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *