October 22, 2024

चंडीगढ़/समृद्धि पराशर: हरियाणा सरकार राज्य में भारी बारिश के मद्देनजर आपदा प्रबंधन के लिए पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित कर रही है, जहां पानी वाले स्थानों में पानी की निकासी की व्यवस्था की जा रही है, वहीं जलभराव वाले क्षेत्रों से सुरक्षित निकाला गया है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी बाढ़ व अत्यधिक वर्षा से प्रभावित जिलों के इंचार्ज प्रशासनिक सचिवों को कार्यों की निगरानी और संबंधित उपायुक्तों के मार्गदर्शन के लिए उन्हें सौंपे गए जिलों का दौरा करने के निर्देश दिए हैं।

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि पिछले 2 दिनों में राज्य में औसत से कहीं अधिक बारिश होने के चलते जिला पंचकूला, अंबाला, कुरूक्षेत्र, करनाल, पानीपत, यमुनानगर, कैथल अधिक प्रभावित हुए हैं। इसलिए इन जिलों के इंचार्ज तुरंत अपने -अपने जिलों में जाएं और जमीनी स्तर पर आपदा प्रबंधन से जुड़े कार्यों की मॉनिटरिंग करें।

प्रवक्ता ने बताया कि सरकार ने प्रशासनिक सचिव टीवीएसएन प्रसाद को जिला करनाल, डॉ सुमिता मिश्रा को जिला पंचकूला, अंकुर गुप्ता को जिला अंबाला, डॉ जी अनुपमा को जिला कुरुक्षेत्र, एके सिंह को जिला पानीपत, अरूण गुप्ता को जिला यमुनानगर तथा विकास गुप्ता को जिला कैथल का जिला- इंचार्ज लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *