October 22, 2024

अंबाला/समृद्धि पराशर: पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा के आदेशों के बाद बरसाती पानी की मार झेल रहे इन लोगों के लिए लंगर सेवा शुरू की गई है। अंबाला की मेयर शक्ति रानी शर्मा एवं सांसद कार्तिक शर्मा के दिशा निर्देश पर काम करते हुए समर्थकों ने लोगों के लिए बनाए गए लंगर को पहुंचाने की जिम्मेदारी ली है। इस दौरान पानी की मार झेल रहे लोगों के लिए शर्मा परिवार की ओर से दाल चावल, आलू पूडी, दूध पीने के लिए पानी और रात के अंधेरे में किसी तरह की प्रॉब्लम ना हो बकायदा मोमबत्तियां वितरित की गई। अंबाला शहर के सभी 20 वार्डों में ज्यादा से ज्यादा लोगों को राहत पहुंचाने के लिए अलग-अलग टीमों की जिम्मेदारी तय की गई है। हम आपको बता दें कि शर्मा परिवार की ओर से हजारों की संख्या में पैक्ड फूड तैयार किया गया है जोकि पार्षदों व समर्थकों की मदद से लोगों तक पहुंचाया गया है।

बीते रोज सांसद कार्तिक शर्मा ने अंबाला शहर में पानी की मार झेल रहे लोगों से मुलाकात करने के साथ-साथ पूरे शहर का निरीक्षण किया था। जिसके बाद उन्होंने महसूस किया कि बरसाती पानी जिन लोगों के घरों में घुस गया है उन्हें खाना बनाने और पीने के लिए पानी तक की दिक्कत झेलनी पड़ रही है। पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा और अंबाला की मेयर शक्ति रानी शर्मा से इस गंभीर मुद्दे पर चर्चा होने के बाद शर्मा परिवार ने फैसला लिया कि जो भी लोग इस आपदा में फंसे हैं उन्हें लंगर उपलब्ध कराया जाए। इसके बाद शर्मा परिवार ने सभी 20 वार्डों में लोगों को राहत पहुंचाने के लिए समर्थकों की टीम तैयार की और सभी की जिम्मेदारी तय करते हुए अधिक से अधिक लोगों तक लंगर पहुंचाने की व्यवस्था की। विनोद शर्मा के समर्थकों ने ट्रैक्टर पर सवार होकर कई कई फुट पानी जाते हुए लोगों को लंगर उपलब्ध कराया। लोगों ने भी शर्मा परिवार की जमकर तारीफ की और कहा कि जब भी लोगों पर इसी तरह की आपदा आई है तो शर्मा परिवार ने हमेशा मदद के लिए आगे रहा है।

कोविड के दौरान भी लोगों को बांटे थे सैनिटाइजर
पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने अंबाला को हमेशा अपना परिवार माना है और यही कारण है कि जब भी कोई आपदा आई तो वह अंबाला के लोगों की मदद के लिए हमेशा पहली पंक्ति में खड़े दिखाई दिए। कोविड के दौरान भी जब लोगों को महंगे सैनिटाइजर खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ रहा था तब शर्मा परिवार ने घर घर जाकर मुफ्त में सैनिटाइजर उपलब्ध कराया तो वही कॉलोनियों को सनराइज करवाने की व्यवस्था की। इतना ही नहीं पिछले करीब 2 साल से हर रविवार पंडित केदारनाथ चैरिटेबल ट्रस्ट के बैनर तले लोगों को मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराने के लिए मेडिकल कैंप लगाया जाता है और हजारों में हजारों रुपए में होने वाले खून के कई टेस्ट मुफ्त जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *