October 22, 2024

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को लगातार बेहतर बनाया जा रहा है और आजादी मिले 77 साल हो गए और अब टूटी बिलडिंग, जर्जर पंखे आदि से हमें बाहर निकलना पड़ेगा।

हरियाणा में हम आधुनिक अस्पताल बना रहे हैं और अम्बाला छावनी सिविल एवं कैंसर अस्पताल इसका उदाहरण हैं जहां आज मॉरिशयस और नेपाल तक से मरीज आकर कैंसर का ईलाज करा रहे हैं।

उन्होंने बताया प्रदेश में 162 पीएचसी को एक ही डिजाइन में बनाया जाएग। इसके अलावा 36 पीएचसी एवं यमुनानगर का अस्पताल का उद्घाटन किया गया है।

उन्होंने बताया कई और अस्पताल बन रहे हैं और सभी अस्पताल 2047 के विकसित भारत के अनुरूप बनाए जा रहे हैं।

वहीं, सिविल अस्पताल में पत्रकारों से बातचीत के दौरान स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला शहर में टीबी अस्पताल की चार मंजिला ईमारत का शिलान्यास आगामी कुछ ही दिनों में रखा जाएगा।

उन्होंने बताया शहर के विधायक असीम गोयल जब जीते थे तब एक कार्यक्रम में उन्होंने टीबी अस्पताल बनाने का आश्वासन दिया था और अब चार मंजिला अस्पताल का जल्द ही शिलान्यास होगा।

वहीं, उन्होंने बताया कि अम्बाला के रामपुर सरसेहड़ी में भी होम्योपेथिक अस्पताल का उद्घाटन भी जल्द होगा। उन्होंने बताया चंदपुरा में होम्योपैथिक मेडिकल कालेज भी बनाया जा रहा है।

कालेज बनने से पहले अस्पताल को चलाना होता है और इसलिए अस्पताल का निर्माण किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *