October 22, 2024

चंडीगढ़/समृद्धि पराशर: कश्यप समाज की प्रदेश स्तरीय धर्मशाला कुरुक्षेत्र के 43 वें स्थापना वर्ष एवं वार्षिक सम्मान समारोह का आयोजन कश्यप धर्मशाला कुरुक्षेत्र के प्रांगण में किया गया। इस सम्मान समारोह में हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की और कश्यप समाज के नवनियुक्त दिनेश तंवर कश्यप सहित समाज के मेधावी बच्चों को सम्मानित किया गया। विशिष्ट अतिथि के रूप में शाहबाद से जननायक जनता पार्टी के विधायक रामकरण काला, गुहला से जननायक जनता पार्टी के विधायक ईश्वर सिंह, थानेसर विधायक सुभाष सुधा ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की।

वार्षिक सम्मान समारोह में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का पहुंचने पर कश्यप राजपूत सभा के प्रधान ओमपाल कश्यप, राजबीर कश्यप सहित समाज के गणमान्य लोगों ने फूल माला, पुष्प गुच्छ व पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। सभा के प्रधान ओमपाल कश्यप ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के समक्ष समाज की तरफ से 3 मांग रखी। जिसमें डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने पानीपत में कश्यप धर्मशाला के लिए जमीन देने की घोषणा की। वहीं पानीपत में कश्यप समाज के लोगों पर किए गए केस को कोर्ट के माध्यम से सुलझाने का आश्वासन दिया। तो वही डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कश्यप राजपूत धर्मशाला कुरुक्षेत्र में मॉडर्न लाइब्रेरी बनाने की भी घोषणा की।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने समाज को बधाई देते हुए कहा कि वह हर वर्ष इक_े होते हैं और समाज के होनहार बच्चों को सम्मानित करते हैं। उन्होंने कहा कि किसी को भी आगे बढ़ाने के लिए हौसला बहुत जरूरी है। अगर हौसला दिया जाए तो वह बढ़-चढक़र अपने काम को पूरा करता है। उन्होंने कहा कि मुझे कश्यप समाज के स्केटिंग के एक होनहार बच्चे जिन्होंने विदेश में अपना नाम रोशन किया है। जहां हरियाणा में बर्फ नहीं दिखाई देती वहां उन्होंने विदेश की धरती पर जाकर अपने देश, प्रदेश व अपने समाज का नाम रोशन किया है। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वह पूरे प्रदेश में हर गांव में मॉडर्न लाइब्रेरी खोल रहे हैं। ताकि बच्चों को उनके घर के पास ही पढ़ाई के लिए उचित सुविधा दी जा सके। जो समय बच्चा शहर में आने जाने में लगाता है उस समय को बचाकर वह अपनी पढ़ाई कर सके और अपने लक्ष्य को हासिल कर सके।

उन्होंने कहा कि जो देश के महान व्यक्ति है उनको याद कर उनसे प्रेरणा लेकर हमें अपने समाज को आगे बढ़ाना चाहिए। समाज के बच्चों को ज्यादा से ज्यादा शिक्षा देकर उनको हर क्षेत्र में आगे बढ़ाया जाए। इस मौके पर जजपा के जिला अध्यक्ष कुलदीप जखवाला, जजपा के वरिष्ठ नेता जसविंदर खैरा व माया राम, कश्यप राजपूत सभा के प्रधान ओमपाल कश्यप, राजबीर  कश्यप, देशराज कश्यप, पूर्व चेयरमैन रघुनाथ कश्यप, आरडी कल्याण, चतर सिंह, ईश्वर सिंह, पूर्व डीएसपी करताराम, धर्मवीर देहरा सहिम कश्यप समाज के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *