May 3, 2024

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि बहुत अच्छा प्रयास है और मैं तो चाहुंगा कि जगह-जगह पर लोग आस्था फाउंडेशन से प्रेरणा लेते हुए इस प्रकार के प्रयोग करें और आगे आएं, जहां-जहां पर सहायता कर सकते हैं वो करें। गृहमंत्री अनिल विज ने यह अभिव्यक्ति बुधवार शहर नागरिक अस्पताल के परिसर में स्थित हमारी आस्था फाउंडेशन के एक वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में यहां पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कही।

यहां पहुंचने पर सिविल सर्जन डा0 कुलदीप सिंह व अन्य चिकित्सकों ने गृहमंत्री अनिल विज को पुष्प गुच्छ देकर व आस्था फाउंडेशन के पदाधिकारियों व अन्य लोगों ने फूल-माला पहनाकर उनका भव्य अभिनंदन किया। गृहमंत्री ने इस मौके पर आस्था फाउंडेशन के एक वर्ष पूरा होने के अवसर पर संस्था के पदाधिकारियों को केक खिलाकर बधाई भी दी।

गृहमंत्री ने इस मौके पर हमारी आस्था फाउंडेशन द्वारा नागरिक अस्पताल में आने वाले मरीजों व अन्य जरूरतमंद लोगों को 5 रूपये में भरपेट भोजन उपलब्ध करवाने के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि इस संस्था द्वारा जो कार्य किया जा रहा है उससे अन्य लोगों को भी प्रेरणा लेते हुए आगे आना चाहिए। ेआस्था फाउंडेशन द्वारा पिछले एक वर्ष में लगभग अढाई लाख जरूरतमंद लोगों को 5 रूपये की थाली के माध्यम से भोजन उपलब्ध करवाने का काम किया गया है।

उन्होंने हमारी आस्था फाउंडेशन को इसी प्रकार जरूरतमंद लोगों के लिए किए जा रहे इस कार्य को आगे निरंतरता में करने बारे भी कहा। उन्होंंने इस मौके पर हमारी आस्था फाउंडेशन के पदाधिकारियों से यहां पर जरूरतमंद लोगों को जो भोजन उपलब्ध करवाया जा रहा है उसकी भी जानकारी ली। गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इस मौके पर जरूरतमंद लोगों को भोजन भी वितरित किया।

इस मौके पर पत्रकारों द्वारा पूछे गये प्रश्न का उत्तर देते हुए गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि खेलो इंडिया को लेकर सभी तैयारियां कर ली गई हैं। खेलों इंडिया को करवाने के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं। मोंकी पोक्स से सम्बन्धित प्रश्न का उत्तर देते हुए गृहमंत्री ने कहा कि भारत में इस तरह का कोई केस नहीं आया है। फिर भी चिकित्सकों द्वारा इसका पूरा अध्ययन किया जा रहा है।

आस्था फाउंडेशन के पदाधिकारी संदीप आनंद, मनीष आनंद व अन्य ने गृहमंत्री का स्वागत करते हुए यहां पहुंचने पर आभार व्यक्त किया और हमारी आस्था फाउंडेशन द्वारा सामाजिक क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों बारे उन्हे अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि हमारी कोशिश सबको मिले निवाली न रहे कोई भूखा न रहे पेट खाली। उन्होने यह भी कहा कि यहां पर आने वाले मरीजों व जरूरतमंद लोगों को 5 रूपये की थाली में भरपुर भोजन उपलब्ध करवाने का काम किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *