September 20, 2024

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन व स्थानीय पुलिस पूरी तरह सजगता के साथ निरंतर कार्य कर रही हैजिसके तहत लोगों को निर्भीक होकर स्वेच्छानुसार बढ़चढ़ कर मतदान करने के लिए कहा जा रहा है।

इसी कड़ी में शनिवार को एसपी राजेश कालिया के निर्देशानुसार डीएसपी बीरभान, डीएसपी कुलदीप बेनीवाल, डीएसपी ललित कुमार, डीएसपी गुरविंद्र सिंह व डीएसपी सुशील प्रकाश की अगुवाई में थाना प्रबंधको द्वारा सीआरपीएफ के साथ मिलकर कैथल, गांव क्योड़क, चीकाराजौंद, कलायत के विभिन्न क्षेत्रों फ्लैग मार्च निकाला गया।

चुनाव को भय रहित वातावरण में निष्पक्ष तथा शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न करवाने के लिए आम जनता को अधिकाधिक संख्या में मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि फ्लैग मार्च के दौरान नागरिकों को संदेश दिया गया कि किसी भी व्यक्ति को कानून-व्यवस्था व शांति भंग करने की किसी सूरत में इजाजत नहीं दी जाएगी।

पुलिस द्वारा नागरिकों को जागरूक किया गया कि वे झूठी अफवाहों पर ध्यान ना देनिर्भीक होकर अपना मतदान करे। फ्लैग मार्च का उद्देश्य पुलिस की उपस्थिति दिखाकर महिलाओं तथा आम लोगों विशेषकर कमजोर वर्गों मध्य सुरक्षा की भावना पैदा करने सहित कानून-व्यवस्था को और अधिक मजबूत करना शामिल है। यह फ्लैग मार्च पुलिस विभाग द्वारा प्रत्येक गांव में निकाला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *