September 20, 2024
खेलों में आगे बढ़ाने की अपार संभावनाएं हैं और भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने हमेशा ही खिलाड़ियों का सम्मान किया है। यमुनानगर की गतका टीम ने हाल ही में पंजाब के संगरूर में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की गतका चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए चार गोल्ड, दो सिल्वर, और दो ब्रॉन्ज़ मेडल जीतकर जिले का नाम रोशन किया।
इस ऐतिहासिक जीत पर गतका टीम ने पूर्व मेयर मदन चौहान के पास पहुंच उन्हें पुष्प गुच्छ देकर और मिठाई खिलाकर अपनी जीत की खुशी उनसे सांझा की। पूर्व मेयर मदन चौहान ने मेडल जीतने वाले सभी बच्चों को बधाई दी और उनकी इस उपलब्धि के लिए मेडल विजेताओं का हौसला बढ़ाया।
उन्होंने कहा कि गतका एक प्राचीन विधा है यह मार्शल आर्ट से भी पुरानी विधा है।जिसका इस्तेमाल युद्ध के समय किया जाता था। यह हमारी सांस्कृतिक धरोहर का महत्वपूर्ण हिस्सा है और इन बच्चों की जीत ने इसे पुनर्जीवित किया है।
उन्होंने राष्ट्रीय स्तर की गतका चैंपियनशिप में मेडल जीतने वाले सभी बच्चों को उनके शानदार सफलता के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी और  कहा की राष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीत कर इन बच्चों ने प्रदेश और जिले का नाम रोशन किया है ।उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों से न केवल खिलाड़ियों की प्रतिभा सामने आती है, बल्कि हमारी सांस्कृतिक धरोहर को भी संरक्षण मिलता है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा की गतका टीम में सबसे अधिक प्रतिभागी यमुनानगर से थे जिन्होंने चार गोल्ड, दो सिल्वर और दो ब्रॉन्ज मेडल जीते। इन प्रतिभागियों में महकप्रीत कौर, खुशप्प्रीत कौर, गुरप्रीत सिंह, जसलीन कौर, किरणदीप कौर, ईशप्रीत कौर, दिलजोत सिंह, वंशप्रीत सिंह, गुरसिमर सिंह तथा प्रभजोत सिंह आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *