September 20, 2024

हरियाणा में कांग्रेस की टिकट बंटवारे को लेकर स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग तीसरे दिन भी जारी रहेगी। कांग्रेस ने अब तक 90 में से 60 सीटों पर मंथन पूरा कर लिया है।

इनमें से 30 सीटों पर टिकटों के लिए पैनल तैयार हो चुका है। ये वे सीटें हैं, जहां टिकटों को लेकर कोई विवाद नहीं है। इनमें सिंगल नाम होने की चर्चा है।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक 28 विधायकों की टिकट पर अलग से चर्चा हुई। जिसमें से 16 से 18 विधायकों को दोबारा टिकट पर सहमति बन गई है।

बाकी 30 सीटों पर दावेदारों के पैनल तैयार किए गए हैं। बची 30 सीटों पर आज शुक्रवार को मंथन पूरा हो जाएगा। इसके बाद यह लिस्ट कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CWC) को भेजा जाएगा।

जिसकी मीटिंग 2 सितंबर को है। उसके बाद सितंबर के पहले हफ्ते में कांग्रेस की टिकट सूची जारी कर दी जाएगी। कांग्रेस की सभी 90 सीटों पर एक साथ भी लिस्ट जारी हो सकती है।

कांग्रेस में 90 सीटों पर 2,556 दावेदारों ने टिकट के लिए आवेदन किया था। इस पर फैसला ले रही स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन कर्नाटक से कांग्रेस के राज्यसभा मेंबर अजय माकन हैं। वहीं मणिकम टैगोर, जिग्नेश मेवानी और श्रीनिवास बीवी भी मेंबर हैं।

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कि शनिवार तक स्क्रीनिंग कमेटी की बैठकों में चर्चा का दौर चलेगा। उसके बाद लिस्ट फाइनल कर कांग्रेस की CWC को भेज दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *