September 20, 2024

पुलिस महानिदेशक हरियाणा श्री शत्रुजीत कपूर भा.पु.से. के निर्देशानुसार व पुलिस अधीक्षक करनाल श्री मोहित हाण्डा के कुशल नेतृत्व में कल दिनांक 25.08.2024 को जिला पुलिस द्वारा अपराधों को रोकने व अपराधीयों पर नकेल कसने के लिए आपरेशन आक्रमण चलाया गया, जिसके तहत पूरे जिले में कार्यवाही करने के लिए 52 पुलिस टीमों का गठन किया गया, जिनमें कुल 208 अधिकारी और कर्मचारी शामिल थे।

जिला पुलिस की टीमों द्वारा आपरेशन आक्रमण के दौरान कुल 22 मामले दर्ज किए गए जिनमें 38 आरोपीयों को गिरफतार किया गया। पुलिस की टीमों द्वारा थाना असंध में दो व थाना कुंजपुरा में एक मामला नशा तस्करी की धाराओं के तहत दर्ज किए गए, पुलिस टीमों द्वारा इन तीनों मामलों में तीन आरोपीयों को गिरफतार किया गया, जिनसे एक मामले में 02.500 किलोग्राम डोडा चुरापोस्त बरामद की गई जो वह शामली यु.पी. से लेकर आया था, दूसरे मामले में 145.40 ग्राम स्मैक बरामद की गई जो वह यु.पी. से लेकर आया था और तीसरे मामले में 01.235 किलोग्राम गांजा फुल पती बरामद की गई, जिसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।

इसके अलावा पुलिस टीमों द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर जुआ खेलते 05 को काबू किया, जिनके खिलाफ अलग-अलग थानों में 04 मामले दर्ज किए गए, इन चार मामलों में आरोपीयों के कब्जे से जुआ की रकम के रूप में 6070/- रूपये बरामद किए गए। इसके अतिरिक्त धारा आबकारी अधिनियम के तहत 15 मामले दर्ज किए गए जिनमें 15 अपराधीयों को गिरफतार किया गया और उनके कब्जे से कुल 447 बोतल अवैध शराब एवं अवैध कच्ची शराब बरामद की गई। वहीं धारा शस्त्र अधिनियम के तहत भी एक मामला दर्ज किया गया, जिसमें एक आरोपी को गिरफतार कर उसके कब्जे से दो चाकू कमानीदार बरामद किए गए।

इन सब से अलग एंटी आटो थेफट टीम द्वारा वाहन चोरी के मामलों में तीन आरोपीयों को गिरफतार किया गया, जिनके कब्जे से थाना घरौंडा, थाना सै0 32-33 व थाना सिविल लाईन करनाल क्षेत्र से चोरी 05 दो पहिया वाहन बरामद किए गए। सी.आई.ए-01 की एक टीम द्वारा थाना सिविल लाईन करनाल में दर्ज चेन स्नैचिंग के एक मामले में दो आरोपीयों को गिरफतार किया गया, जिनके कब्जे से एक सोने की चेन बरामद की गई।

अन्य चोरी के मामलों में भी पुलिस टीमों द्वारा तीन आरोपीयों को गिरफतार किया गया व अलग-अलग मामलों में 01 बेल जंपर पी.ओ. और 05 आरोपी नान बेलेबल वारंट में गिरफतार किए गए। जिला पुलिस की थाना यातायात टीम द्वारा निर्धारित लाइन से हटकर वाहन चलाने वाले 240 वाहन चालकों के रांग लेन ड्ाईविंग के तहत चालान किए गए।

इस संबंध में जिला पुलिस कप्तान मोहित हाण्डा ने कहा कि आज जिला पुलिस द्वारा थाना स्तर पर आपरेशन आक्रमण चलाया गया था, जिसके तहत जिला पुलिस द्वारा अपराधीयों को उनके अंजाम तक पहुंचाने में बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। जिला पुलिस की स्पेशल ईकाईयों द्वारा भी आपरेशन आक्रमण में महत्वपूर्ण योगदान दिया गया है।

उन्होंने कहा कि आपरेशन आक्रमण के दौरान सभी टीमों द्वारा 38 अपराधीयों को अलग-अलग अपराधों में गिरफतार किया गया है और आपरेशन आक्रमण का मुख्य उद्देश्य कानून व्यवस्था स्थापित कर आमजन के मन में सुरक्षा के भावों को पुख्ता करना और शरारती तत्वों एवं अपराधीयों के मन में अपराधों के प्रति भय उत्पन्न करना है। श्री हाण्डा ने कहा कि अपराधीयों के खिलाफ वाहन चोरी, स्नैचिंग, अन्य चोरी, नशा तस्करी, जुआ अधिनियम, आबकारी अधिनियम व अन्य धाराओं के तहत कार्यवाही की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *