September 20, 2024

आज हरियाणा कांग्रेस की नेत्री चित्रा सरवारा की अध्यक्षता में अनेको भाजपा कार्येकर्ताओं ने भाजपा छोड़ कांग्रेस में आस्था व्यक्त करते हुए कांग्रेस का दामन थाम लिया चित्रा ने उनको पार्टी का पटका पहनाकर उनका स्वागत भी किया और उनको आश्वासन दिलाया की उनको पार्टी में पूरा मानसम्मान दिया जाएगा इस अवसर पर अम्बाला छावनी में पिछले 10 सालों से चींटी की चाल पर चल रहे विकास कार्यों पर कटाक्ष करते हुए चित्रा ने कहा की “अधूरे प्रोजेक्ट्स भी उदास कांग्रेस से ही आस” उन्होंने कहा की अम्बाला छावनी में 3000 करोड लगाने का दावा करने वाली भाजपा सरकार व पूर्व मंत्री अनिल विज आज अधूरे पड़े प्रोजेक्ट्स पर चुप क्यों है।

चित्रा ने कहा की आज अम्बाला छावनी का हर प्रोजेक्ट अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है हर प्रोजेक्ट चाहे वह अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल स्टेडियम हो डॉक्टर्स के रहने के लिए घर हो,फायर ब्रिगेड की बिल्डिंग हो या फिर बैक स्केयर और भी कई अन्य प्रोजेक्ट है जिनका बजट 4 गुना तक बड़ा यानी 40 रुपये की चीज 160 रुपये में भी आज तक नही बनी जो आज भी 4 गुणा राशि लग जाने के बाद भी अधूरे ही खड़े है ऐसा लगता है कि इन सभी प्रोजेक्ट्स में पैसा लगाया कम खाया ज्यादा गया।

चित्रा ने कहा की अम्बाला छावनी के अम्बाला छावनी में बन रहे खेल स्टेडियम के साथ साथ,होम्योपैथिक डिस्पेन्सरी में भी घोटाला हुआ और 200 बैड के बन रहे सिविल अस्पताल व उनके रहने के लिए बन रहे डाक्टर्स निवास में घोटाला हुआ जो की आज तक अधूरा है। इसके साथ ही एक अन्य प्रोजैक्ट आर्य भट्ट विज्ञान केंद्र के लिए जो भवन बना है उसके निर्माण में ही विसंगतियां हैं और खुद आईएएस अशोक खेमका जी जो उस वक्त इस डिपाडमेन्ट के निदेशक थे उन्होंने लेटर जारी कर इसको गिराने के आदेश जारी कर चुके थे जिन्होंने अपनी रिपोर्ट में भी कहा था कि ये बिल्डिंग अनसेफ हैं वो भी आज तक अधूरी है।

अम्बाला छावनी में होम्योपैथिक कॉलेज जो की चंदपुरा में बना है वो भी लगभग अधूरा है। शहीदी स्मारक व अम्बाला में राजकीय महिला कॉलेज की बिल्डिंग भी अधूरी है।गांव लखनोर साहिब में बनने वाली वेटर्निटी डिप्लोमा कॉलेज भी अधूरा है जब सब कुछ अधूरा है तो 3000 करोड गए कहा।

आज भी छावनी की सभी सड़के टूटी पड़ी है चलने के लिए एक भी सड़क साबुत नही है।चित्रा ने कहा की बाकी सभी अधूरे पड़े प्रोजेक्ट्स को कांग्रेस की सरकार आते ही जांच कराकर पूरा कराने का काम भी कांग्रेस की सरकार ही करेगी।उन्होंने कहा की सरकार आते ही जिन जिन प्रोजेक्ट्स में घोटाले किये गए है उनकी ऊँचस्तरिये जांच कराकर घोटाले करने वालो व करवाने वालो को बख्शा नही जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *