September 20, 2024

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) डॉ. संदीप पाठक ने बुधवार को सुबह करनाल में सोनीपत व करनाल लोकसभा की मीटिंग की और दोपहर को कुरुक्षेत्र में कुरुक्षेत्र व अंबाला लोकसभा के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक में प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता, वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा भी मौजूद रहे। डॉ.संदीप पाठक ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी के एक एक कार्यकर्ता को 100 आदमियों के बराबर काम करना पड़ेगा। बिना काम किए कुछ नहीं बदलेगा। सभी को 24 घंटे काम करना पड़ेगा।

ये किसी एक की जिम्मेदारी नहीं है, ये हम सबकी जिम्मेदारी है। पंजाब में बदलाव तब आया जब आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने 24 घंटे दिन रात मेहनत की। हरियाणा में भी अपने संघर्ष से ये युद्ध जीतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी धीरे धीरे आरक्षण को खत्म करना चाहती है। व्यापारियों का व्यापार और किसानों की किसानी खत्म करना चाहती है। किसानों से इनके अंहकार का टकराव है, इनको समझ लेना चाहिए जो किसानों से टकराएगा वो चूर चूर हो जाएगा।

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव के 30-40 दिन बचे हैं। आम आदमी पार्टी इन 30-40 दिनों में अपने अभियान को और मजबूत करेगी। आने वाले दिनों में अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा को जो गारंटियां दी थी उसका रजिस्ट्रेशन करेंगे। हर घर में जाएंगे और जनता को बताएंगे कि जब भी आपसे वोट मांगने आएं तो बाकी की पार्टियों से प्रश्न पूछो कि जब भी आपको सरकार बनाने का मौका मिला आपने क्या किया?

उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली और पंजाब में जो काम किया है और पूरे देश में जो उनका विजन है वो जनता के सामने रखेंगे। बिजली, रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य और महिलाओं के सम्मान की गारंटी ये सभी गारंटी कार्ड उनको देकर और समझाकर इस बार बदलाव के लिए जागरूक करेंगे और वोट डलवाएंगे।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी आने वाले दिनों में हर विधानसभा वाइज रैलियां करेगी और अरविंद केजरीवाल की गारंटी को घर घर पहुंचाएगी। दूसरी पार्टियों हर बार की तरह जो झूठ इन्होंने पिछली बार के चुनाव में बोला इस बार भी वही बोलने का काम कर रही हैं। इस बार लड़ाई सच्चाई, सत्य और पैसा, पावर, धनबल व असत्य के बीच है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने खट्टर साहब को इसीलिए मुख्यमंत्री पद से हटाया क्योंकि उन्होंने पूरे हरियाणा का बेड़ा गर्क कर दिया। इसके बाद नायब सिंह को मुख्यमंत्री बनाया लेकिन नायब सिंह तो पहले से ही सरकार में थे और इनके खास आदमी थे। इतने दिनों में क्या किया अब आकर घोषणा पर घोषणा किए जा रहे हैं।

जनता बहुत समझदार है घोषणा करने से कुछ नहीं होगा जो ईमानदारी से किया है वो काम बताओ। बीजेपी सरकार हमारी बहनों पर अन्यान्य करना बंद करे। इनकी राजनीति ओलंपिक तक पहुंच गई, हरियाणा में ऐसी गंदी राजनीति नहीं चलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *