September 20, 2024

 देशभर में 78वां स्वतंत्रता दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। इसी कड़ी में घरौंडा की अनाज मंडी में उपमंडल स्तरीय आयोजित कार्यक्रम में विधायक प्रमोद विज ने मुख्य अतिथि के रूप में पहुंच कर ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली।

इस अवसर पर उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि 1947 में आज के दिन ही हमारा देश आजाद हुआ था। इस आजादी के लिए देश के अनेकों जवानों ने अपने प्राण न्योछावर किए थे। आज हम सब मिलकर उन शहीदों को भी श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सुशासन से सेवा के संकल्प के साथ वर्तमान में केंद्र व प्रदेश सरकार सबका साथ-सबका विकास और हरियाणा एक-हरियाणवी एक मूलमंत्र पर चलते हुए निरंतर जनकल्याण के लिए कार्य कर रही है। गरीबों का जीवन स्तर ऊपर उठाने के लिए प्रदेश सरकार ने स्वरोजगार के लिए ऋण प्रदान किए हैं।

इसी कड़ी में गरीब परिवारों को ग्रामीण क्षेत्रों में 100-100 वर्ग गज के प्लाट और शहरी क्षेत्रों में 30-30 वर्ग गज के प्लाट मकान बनाने के लिए दिए हैं। इतना ही नहीं प्रदेश सरकार ने युवाओं को योग्यता के आधार पर नौकरियां देने के साथ-साथ प्रदेश के नागरिकों के लिए बेहतर चिकित्सा सुविधा भी बनाई है।

इस अवसर पर चेयरपर्सन निर्मला बैरागी, नगर पालिका चेयरमैन हैप्पी लक गुप्ता, एसडीएम राजेश कुमार सोनी, डीएसपी मनोज कुमार, तहसीलदार रोहतास शर्मा, नायब तहसीलदार अरविन्द यादव, मंडल अध्यक्ष सुभाष कश्यप, महामंत्री देवेन्द्र शर्मा, तरसेम, सुरेन्द्र, ईश्वर सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों के लोग मौजूद रहे।

स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों को किया सम्मानित
स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्य अतिथि द्वारा बलिंद्र सिंह कोहंड निवासी राजपूत रेजीमेंट के स्वतंत्रता सेनानी के परिजन, सुल्तान सिंह क्लेहड़ी निवासी स्वतंत्रता सेनानी के परिजन, बलजीत सिंह ढींगर माजरा निवासी स्वतंत्रता सेनानी के परिजन, दीवान चंद बस्सी अकबरपुर स्वतंत्रता सेनानी के परिजन, दीनदयाल कैमला निवासी स्वतंत्रता सेनानी के परिजन को सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *