September 20, 2024

राज्यसभा सांसद और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने रविवार को हथिन विधानसभा में बदलाव जनसभा को संबोधित किया। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता, राजेंद्र शर्मा, प्रवेश मेहता, कर्नल राजेंद्र रावत, अमन गोयल, चंद्रशेखर रावत, कुंवर राजेश, जोगेंद्र सिंगला, रविंदर फौजदार, महावीर रावत, कौशल शर्मा, धमेंद्र सिंह, राजकुमार, नरेश चौहान, सुंदर लाल गौतम, ऋषि कपूर, संजय सिंह और एमएल गौतम मुख्य तौर मौजूद रहे।

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा ये कोई छोटी बात नहीं है कि आम आदमी पार्टी हरियाणा में 15 दिनों में 45 रैलियां कर रही है। 45 रैलियां तभी संभव है जब जनता में आपकी पकड़ है और जनता आपके नेताओं को पसंद कर रही हो। मैं जहां भी जाता हूं लोग कहते हैं कि हरियाणा की जनता ने कांग्रेस, बीजेपी और इनेलो को भी मौका दिया, लेकिन इस बार जनता ने मन बन लिया है कि “सबको देखा बार बार, अबकी बार अरविंद केजरीवाल”। अबकी बार हरियाणा में परिवर्तन करना है और आम आदमी पार्टी की सरकार का बनाना है। क्योंकि आपके इसी हरियाणा का लाल अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में क्या कमाल किया है जा कर देखिए।

उन्होंने कहा कि जब अरविंद केजरीवाल की सरकार बनी तो स्कूलों में जाले लगे रहते थे। आज उसी सरकारी स्कूल में अरविंद केजरीवाल ने एसी के कमरे बनवाने का काम किया है। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में स्विमिंग पूल बनवाए और ग्राउंड बनवाए।

केजरीवाल के सरकारी स्कूल को देखने के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति की पत्नी दिल्ली आती हैं। मोदी जी कहते हैं हरियाणा, मध्य प्रदेश, गुजरात का स्कूल देख लो। ट्रंप की पत्नी ने कहा केजरीवाल और सिसोदिया का स्कूल देखना है। पहले लोग कहते थे कि अमेरिका से सीखो आज अमेरिका वाला कह रहा है कि केजरीवाल और आम आदमी पार्टी से सीखो।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल राजनीति में देश की राजनीति को बदलने आए हैं। इसी हरियाणा के बेटे ने भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन पूरे देश में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली में मुख्यमंत्री बने तो दिल्ली में बिजली फ्री, पानी फ्री, शिक्षा फ्री, चिकित्सा फ्री, महिलाओं के लिए बस यात्रा और बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा फ्री करने का काम किया। आज दिल्ली में 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलती है। इसके बाद भी दिल्ली में मुनाफे का बजट है। इसीलिए अरविंद केजरीवाल कहते हैं कि सरकार के खजाने में पैसे की कमी नहीं है नीयत की कमी है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के लाल अरविंद केजरवाल को दिल्ली में काम करने की सजा मिली और मोदी जी ने उनको जेल में डाल दिया। मैं संसद में बोलता था मुझे जेल में डाल दिया, मनीष सिसोदिया ने शिक्षा का मॉडल दिया उसको जेल में डाल दिया और सतेंद्र जैन ने मोहल्ला क्लीनिका का मॉडल दिया उसको भी जेल में डाल दिया। मैं मोदी जी और बीजेपी से कहना चाहता हूं कि भगवान के घर में देर है अंधेर नहीं हम सब बाहर आएंगे और तुमसे लड़ने का काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि 3 अप्रैल को मेरी जमानत हुई, सुप्रीम कोर्ट के तीन जजों ने जमानत दी। मेरा अपराध केवल इतना था कि प्रधानमंत्री मोदी भाषण दे रहे थे मैंने कहा कि हिंडन बर्ग की रिपोर्ट आई है अडाणी हजारों करोड़ रुपए का घोटाला कर रहा है इसकी जांच कराओ। मोदी जी ने कहा जांच नहीं कराएंगे, डॉ. सुशील गुप्ता, डॉ. संदीप पाठक और मैंने मोदी जी की आंखों में आंख डालकर नारा लगाया कि मोदी अडानी भाई भाई देश बेचकर खाई मलाई।

इसलिए मुझे जेल में डाला गया था। अब हिंडन बर्ग की रिपोर्ट दोबारा आई है और कहती है चोर की जांच चोर ने की है। सेबी अध्यक्ष का पैसा अडानी की कंपनियों में लगा है और अडानी के घोटालों की जांच सेबी का अध्यक्ष कर रहा है। अडानी को बचाने के लिए सरकार सुप्रीम कोर्ट में झूठ बोल रही है।

उन्होंने कहा कि लोअर कोर्ट ने केजरीवाल को जमानत मिली तो उन पर झूठा केस बना दिया और अभी तक जेल में रखा हुआ है। जनता की दुआओं और आशीर्वाद मैं और मनीष सिसोदिया जेल से बाहर आ गए हैं और अब जनता की ही दुआओं से अरविंद केजरीवाल भी बाहर आएगा, हम मिलकर लड़ाई लड़ेंगे। बहादुरी हरियाणा के लोगों का परिचय है।

जो कायर होते हैं उनको इतिहास गद्दार कहता है और जो बहादुर होते हैं उनको इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज किया जाता है। हम बहादुरी से आपकी लड़ाई लड़ेंगे, किसी के आगे नहीं झुकेंगे। हम दूसरी पार्टियों की तरह टूटने वाले लोग नहीं हैं। आम आदमी पार्टी को खत्म करने की बहुत कोशिश की गई, लेकिन हम डट कर लड़ रहे हैं और इनका मुकाबला कर रहे हैं। हमारे साथी सतेंद्र जैनी भी बाहर आएंगे और इनके जुल्म के खिलाफ मिलकर लड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *